whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ये हैं दुनिया के वो 4 क्रिकेटर्स जिन्होंने अपनी ही कजन बहनों से की शादी

Shahid Afridi​ Personal Life: शाहिद अफरीदी ने अपनी मामा की बेटी से शादी की थी। शाहिद और नादिया की शादी साल 2000 में हुई थी और वे अब 24 साल से साथ हैं।
06:48 PM Aug 25, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
ये हैं दुनिया के वो 4 क्रिकेटर्स जिन्होंने अपनी ही कजन बहनों से की शादी

Shahid Afridi​ Personal Life: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपनी मामा की बेटी नादिया से शादी की थी। तब से वे लगभग 24 साल से एक साथ हैं।  आपको बता दें नादिया कभी भी मैच के दौरान शाहिद के साथ नहीं देखी गईं हैं। अफरीदी ने 22 अक्टूबर 2000 को नादिया से शादी की थी। नादिया शाहिद की ममेरी बहन हैं और वह शाहिद के सगे मामा की बेटी हैं। शाहिद और नादिया की 5 बेटियां हैं: अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा।

यह भी पढ़े: केंद्र सरकार से विनेश फोगाट को भारत रत्न देने की मांग, खाप पंचायत ने गोल्ड मेडल देकर लिया बड़ा फैसला

अफरीदी की शादी 

Shahid Afridi Personal Life

शाहिद अफरीदी की पत्नी नादिया पेशे से डॉक्टर हैं। एक इंटरव्यू में शाहिद ने बताया कि एक बार उन्होंने मजाक में अपने पिता से कहा था कि वे उनके लिए कोई लड़की ढूंढ लें। जब वह वापस आए, तो उनके पिता ने बताया कि उन्होंने उनके लिए नादिया को चुना है। नादिया को अफरीदी बचपन से ही जानते थे।

अन्य क्रिकेटर जिन्होंने अपनी कजिन से की शादी

मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू से मार्च 2019 में शादी की। सामिया Psychology की पढ़ाई कर रही थीं और इस जोड़े की शादी बांग्लादेश के क्रिकेट फैंस के बीच चर्चा का विषय रही।

मोसद्देक हुसैन और शरमीन समीरा

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी की। हालांकि मोसद्देक की शादी सुखद रही, लेकिन उन्हें अपनी पत्नी को दहेज के लिए परेशान करने के आरोप का सामना करना पड़ा, जिससे उन्हें क्रिकेट टीम से अपना स्थान भी गंवाना पड़ा।

यह भी पढ़े: PAK vs BAN: पाकिस्तान की हुई सरेआम बेइज्जती, 23 साल में पहली बार बांग्लादेश ने दी टेस्ट में मात

सईद अनवर और लुबना

पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने 1996 में अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी की। लुबना पेशे से डॉक्टर हैं और यह वही साल था जब सईद ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, 2001 में उनकी बेटी की मृत्यु के बाद, अनवर को गहरा दुख हुआ। इस घटना ने उनके क्रिकेट करियर को प्रभावित किया और उन्होंने 2003 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लिया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो