देश में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में उमड़े भक्त; देखें मथुरा से लेकर द्वारका तक की तस्वीरें

 Shri Krishna Janmashtami : देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जा रही है, इस अवसर पर मथुरा, दिल्ली अहमदाबाद समेत तमाम कृष्ण मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। देखें तस्वीरें और वीडियो

featuredImage

Advertisement

Advertisement

 Shri Krishna Janmashtami : 26 अगस्त सोमवार को पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से भगवान कृष्ण का जन्मदिन मनाया जा रहा है। तमाम कृष्ण मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है।  देश भर के मंदिरों को रंग-बिरंगी रोशनी और फूलों से सजाया गया है। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अहमदाबाद, मथुरा, दिल्ली आदि कृष्ण मंदिरों की तस्वीरें सामने आई हैं।

कृष्ण जन्माष्टमी को भक्त पारंपरिक रूप से उपवास रखते हैं। मंदिरों और घरों को फूलों, दीयों और रोशनी से सजाते हैं। कृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा और वृंदावन में बड़ा आयोजन होता है। मथुरा में पहुंचने वाली भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है।

देखें मंदिरों की तस्वीरें ।

मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कैलाश पूर्व में स्थित इस्कॉन मंदिर में पहुंचे भक्त।

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अहमदाबाद के इस्कॉन मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची भक्तों की भीड़।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर

श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में जन्माष्टमी के अवसर पर खुशी में नाचती महिला

#WATCH | Mathura, Uttar Pradesh: Women devotees at Shri Krishna Janmasthan temple express joy on the occasion of Shri Krishna Janmashtami pic.twitter.com/X65qBhzL2q

जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर की सुरक्षा पर मथुरा के अधीक्षक बजरंग बली चौरसिया ने बताया कि क्षेत्र में 2000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Open in App
Tags :