होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सांप को दिया CPR, उठ खड़ा हुआ बेजान, इंटरनेट पर वीडियो हो रहा वायरल

Man CPR to Snake: सांप को इस तरह बेसुध पड़ा देख किसी ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस और जानवरों की एनजीओ को दी। सूचना पाकर मौके पर सांप को रेस्क्यू करने वाले यश तड़वी पहुंचे।
04:24 PM Oct 16, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Man CPR to Snake: अक्सर इंटरनेट पर किसी शख्स को सीपीआर देकर उसकी जान बचाए जाने का वीडियो वायरल होता है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल है, जिसमें सीपीआर तो दी गई लेकिन ये किसी इंसान को नही बल्कि सांप को। इस वीडियो को नेटिजन्स बार-बार देख रहे हैं। यूजर्स वीडियो को लाइक और शेयर कर रहे हैं।

Advertisement

दरअसल, ये वीडियो गुजरात के वडोदरा का बताया जा रहा है, यहां के वृंदावन चार रास्ते पर एक सांप का छोटा बच्चा बेजान हालत में पड़ा था। चंद सेकंड की वीडियो में दिख रहा है कि सांप बिलकुल भी हरकत नहीं कर रहा है। सांप के आसपास लोग आते-जाते दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: खाते में गलती से आए 16 लाख खर्चे, सिंगापुर तक चर्चे, कोर्ट ने इस जुर्म में भेजा जेल

Advertisement

सीपीआर देने पर सांप ने की हरकत 

जानकारी के अनुसार सांप को इस तरह बेसुध पड़ा देख किसी ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस और जानवरों की एनजीओ को दी। सूचना पाकर मौके पर सांप को रेस्क्यू करने वाले यश तड़वी पहुंचे। वीडियो में दिख रहा है यश ने सावधानी बरतते हुए सांप को उठाया। फिर उसे सीपीआर दिया। कुछ सेकंड में ही सांव हरकत करने लगा।

आबादी वाले एरिया में कैसे पहुंचा सांप?

पुलिस के अनुसार सांप विषैला नहीं था, उसे वन विभाग के हवाले कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जाएगा। किसी तरह सांप आबादी वाले इलाके में आ गया था, अनुमान है कि पानी और खाना नहीं मिलने के चलते वह बेहोश हो गया होगा। स्थानीय वन विभाग से अपील की है कि आबादी इलाके में जंगली जानवरों को देखकर तुरंत स्थानीय पुलिस और वन विभाग को सूचना दें।

ये भी पढ़ें: Viral : शरीर से लिपटा रहा अजगर, मौज लेता रहा ‘शराबी’; लोग बोले- सांप को बचा लो कोई

Open in App
Advertisement
Tags :
treading video
Advertisement
Advertisement