चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अंडे पर आई आफत तो भड़क गई नागिन; फुफकार सुन कांप उठे लोग

Snake Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक नागिन फन फैलाए हुए और फुफकारते हुए अपने अंडे को बचाती नजर आ रही है। इस वीडियो को हजारों लोगों ने पसंद किया है।
03:58 PM May 04, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Snake Viral Video:कोबरा सांप की गिनती सबसे खतरनाक सांपों में होती है। भारत में बड़ी संख्या में लोगों की मौत इस सांप के काटने से होती है। कोबरा की फुफकार और चौड़ा फन ही इसकी पहचान है। सोशल मीडिया पर इस वक्त एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मादा कोबरा अपने अंडों की रक्षा के लिए इस कदर फुफकार रही है कि देखकर शरीर कांप उठे।

Advertisement

वीडियो को मुरली वाले हौसला नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है, जो सांप के रेस्क्यू करने को लेकर प्रसिद्ध है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक घर में जब उन्होंने सांप की तलाश शुरू की तो एक जगह अंडे के साथ नागिन दिखाई दी। हलचल होते ही नागिन भड़क गई और अंडे के पास बैठकर फुफकारने लगी।

अंडे की रखवाली करता कोबरा

वीडियो में देख सकते हैं कि मादा कोबरा अपने फन फैलाए अंडे की रक्षा कर रही है। नागिन अंडे को बचाने के लिए एकदम तैयार बैठी है, ऐसा लग रहा है कि अगर कोई उसके या अंडों के पास गया तो वह डस लेगी। बता दें कि कोबरा सांप का जहर इतना खतरनाक होता है कि कुछ ही मिनटों में अगर इलाज ना मिले तो इंसान की मौत हो जाती है।

Advertisement

 

इस वीडियो को murliwalehausla24 नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जिसको 20 लाख से अधिक लोगों ने देखा है और 50 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं बड़ी संख्या में लोगों ने कमेंट्स भी किया है।

यह भी पढ़ें: प्रज्वल के साथ शख्स की मां का गंदा वीडियो हुआ वायरल! दर्ज करवाया अपहरण का केस

एक ने कमेंट किया कि मां अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती है फिर रूप चाहे कोई भी हो , जानवर हो या इंसान मां तो बस मां होती है। दूसरे ने लिखा कि इसके के पास जाना खतरनाक हो सकता है कोबरा कितने गुस्से में है। एक ने लिखा कि इस स्थिति में सांप को छेड़ना मतलब मौत को दावत देना है। इसके बाद भी मुरली वाले भैया सांप का रेस्क्यू कर रहे हैं ताकि लोग आराम से घर में रह सकें। एक ने लिखा कि कोई भी मां अपने बच्चों के लिए बड़ी से बड़ी ताकत से लड़ सकती है, ये नागिन भी अपने बच्चों की रक्षा कर रही है।

 

Advertisement
Tags :
snake viral videoTrending News
Advertisement
Advertisement