खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जिसको ठगने चला उसी ने दे दिया गजब का ऑफर, उल्टा पड़ गया स्कैमर का दांव; जानें पूरा मामला

Online Scam : एक ऑनलाइन स्कैमर ने जब एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को ठगने की कोशिश की तो उसके साथ ही खेला हो गया। सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने शख्स को गजब का ऑफर दे दिया। पढ़ें आखिर क्या है पूरा मामला
01:23 PM Jul 29, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Online Scam : ऑनलाइन स्कैम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। थोड़ी से लापरवाही से स्कैमर्स लाखों का चूना लगा दे रहे हैं। कभी बैंक कर्मचारी बनकर तो कभी पुलिसकर्मी बनाकर स्कैमर्स लोगों को फोन कॉल या मैसेज करते हैं। अगर किसी से इन्हें पहचानने में धोखा हुआ तो उसे ठग लेते हैं। हरियाणा के एक डेवलपर को जब स्कैमर ने मैसेज किया तो ठगने की फिराक में बैठे शख्स को ही डेवलपर ने ऑफर दे दिया।

Advertisement

गुरुग्राम में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर गौरव शरण ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें स्कैमर के साथ उनकी बातचीत पढ़ी जा सकती है। स्कैमर ने शुरुआत में HDFC बैंक का प्रतिनिधि बनकर उन्हें मैसेज किया। गौरव शरण को मैसेज आया कि उनका HDFC बैंक खाता बंद कर दिया गया है और एक्टिव करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपना पैन कार्ड नंबर अपडेट करें।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर को ठगने पहुंचा, हो गया खेला 

मैसेज देखते ही गौरव शरण समझ गए कि ये किसी फ्रॉड की हरकत है। गौरव ने जवाब दिया कि ठीक है भैया। इस पर स्कैमर ने जवाब दिया कि बस लिंक खोलें और अपना पैन नंबर अपडेट करें। शरण ने तब जवाब दिया, तुम्हारी वेबसाइट देखकर साफ पता चल रहा है कि ये फेक वेबसाइट है। मैं एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं, मैं आपकी वेबसाइट के पेज को फिर से डिजाइन करने में मदद कर सकता हूं।


इतना ही नहीं, गौरव ने कहा कि बस 20,000 रुपये में वेबसाइट को एकदम एचडीएफसी नेटबैंकिंग साइट की तरह बना देंगे। इस पर स्कैमर ने कहा कि इसका कोई सैंपल भेजो। गौरव ने स्कैमर के साथ हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर कर लिखा है कि कभी भी डेवलपर के साथ खिलवाड़ न करें। अब यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : क्या अनंत अंबानी की Caretaker को मिलती थी 2.5 लाख रुपए सैलरी, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि आपदा में अवसर तलाशा जा रहा है। एक ने लिखा कि उससे 20 हजार लेकर उसे ही ब्लॉक कर देना चाहिए था। स्कैमर के साथ ही स्कैम करना था। एक अन्य ने लिखा कि भाई आपने उसके ही मजे ले लिए। क्या स्कैमर बनेगा ये? एक अन्य ने लिखा कि स्कैमर्स को अब नया तरीका खोजना चाहिए, सब एडवांस हो गए हैं ,दिन भर मेहनत के बाद एक दो या हफ्ते में कोई एक बेचारा फंसता होगा, जिनके साथ ये लोग ठगी करते हैं।

Advertisement
Tags :
online scamTrending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement