होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

परिवार के चार लोगों की जिंदगी ले गया मोबाइल फोन, चार्जिंग के वक्त हुआ धमाका और सब कुछ खत्म

Mobile Phone Blast : मोबाइल फोन में ब्लास्ट से एक ही घर के चार लोगों की जिंदगी खत्म हो गई। जांच में पता चला कि मोबाइल फोन की वजह से घर में आग लगी और स्थिति इतनी भीषण हो गई कि कोई कुछ नहीं कर पाया।
03:10 PM Oct 09, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Mobile Phone Blast : मोबाइल फोन में विस्फोट से कई बार भयानक स्थितियां पैदा हो चुकी हैं। अब दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, मोबाइल की वजह से घर में ऐसी भयानक स्थिति पैदा हुई कि चार लोग जलकर राख हो गए। सब कुछ खत्म हो गया। पड़ोसियों ने बचाने की कोशिश की लेकिन कुछ नहीं कर पाए। जब तक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचती, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मामला स्पेन का है।

Advertisement

मोबाइल फोन की वजह से घर में आग लगने के बाद 47 साल जोस एंटोनियो रेंडन, 56 साल की उनकी पत्नी एंटोनिया हिडाल्गो और उनके दो बेटे 20 साल के जोस एंटोनियो और 16 साल के एड्रियन की मौत हो गई। आग लगने के बाद पड़ोसियों ने बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन सुरक्षा के लिए लगाये गए दरवाजे और रेलिंग की वजह से कोई कुछ नहीं कर पाया।

सोफे के नीचे चार्जिंग पर था फोन में, हुआ ब्लास्ट

घटना को लेकर आस पास के लोगों ने बताया कि जब घर में धुआं भर गया, तब शायद परिवार के लोगों ने चीखना शुरू किया लेकिन कोई भी मदद नहीं कर पाया। पुलिस ने पुष्टि की है कि आग सोफे के नीचे चार्ज हो रहे फोन से लगी। बताया जा रहा है कि चार्जिंग के दौरान मोबाइल फोन में विस्फोट हो गया था।


रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 8 बजे के आस पास ये घटना हुई। माना जा रहा है कि पीड़ित सो ही रहे थे कि आग लग गई। घर में सुरक्षा के लिए लोहे की जाली और दरवाजे लगे थे, जिसके कारण कोई भी बाहरी इंसान घर में दाखिल नहीं हो सकता। फलों का व्यापार करने वाले जोस एंटोनियो का शव घर की ऊपरी मंजिल पर मिला, जबकि उनकी पत्नी और उनके बच्चे नीचे की मंजिल पर थे। फायर ब्रिगेड की टीम किसी तरह दरवाजा तोड़कर घर में दाखिल हुई।

Advertisement

यह भी पढ़ें : मेट्रो में आग लगते ही अंडरग्राऊंड स्टेशन कराया खाली, सेंट्रल लंदन में दहशत में दिखे यात्री

बताया जा रहा है कि ये बेहद भयावह घटना थी। इससे पहले फरवरी में वालेंसिया में दो आवासीय अपार्टमेंट में भीषण आग लगी थी जिसमें 10 इंसान और करीब 100 पालतू जानवरों की जान चली गई थी। मोबाइल फोन की वजह से कई घटनाएं हो चुकी हैं, इसलिए एक्सपर्ट चार्जिंग के वक्त फोन का इस्तेमाल ना करने और दूर रखकर सोने की सलाह देते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
mobile blastTrending News
Advertisement
Advertisement