चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक साथ 25 सांप देख रूह जाएगी कांप; चीखने चिल्लाने लगी महिला, सांपों का वीडियो वायरल

25 Snakes Rescue Operation Video Viral: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक साथ 25 सांप मिले हैं, जिन्हें रेस्क्यू करके जंगल में छोड़ दिया गया है। सांप एक घर में मिले, जो सीढ़ियों के नीचे गड्ढा बनाकर डेरा जमाए हुए थे। एक सांप बाहर निकला तो मामले का खुलासा हुआ।
03:11 PM May 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
घर से एक साथ मिले सांप के 25 बच्चे।
Advertisement

25 Snakes Rescue Operation Video Viral: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज एक घर से 25 सांपों को रेस्क्यू किया गया। हालांकि वे सपोले थे, लेकिन जानलेवा साबित हो सकते थे। इसलिए उन्हें स्नेक कैचर ने रेस्क्यू करके सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। वहीं सपोले मिलने, उन्हें रेस्क्यू किए के वीडियो सामने आए हैं, जिन्हें देखकर एक बार तो किसी की भी रूह कांप जाएगी।

Advertisement

वहीं जिस महिला के घर में सपोले मिले, वह उन्हें देखकर चिल्लाने लगी थी। भेड़ाघाट थानांतर्गत कूडन के तहत आने वाले गांव बमुरहा हिनौता का मामला है और विजय सिंह ठाकुर नामक शख्स के घर में सपोलों ने सीढ़ियों के नीचे गड्ढा बनाकर डेरा डाला हुआ था। स्नेक कैचर गजेंद्र दूबे ने उन्हें रेस्क्यू किया और सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। सपोले कील बैक चैकर्ट यानी पनियल प्रजाति के सांप के बच्चे बताए जा रहे हैं।

 

Advertisement

यह भी देखें:मुंबई के मरीन ड्राइव पर लड़की ने किया अश्लील डांस, लोग बोले- इसको उठाकर जेल में डालो

बोरी उठाने पर नीचे रेंगते दिखे सपोले

सांपों को देखने वाली महिला सुभद्रा ने बताया कि वह आंगन में झाड़ू लगा रही थी। सीढ़ियों के नीचे कई दिन से एक बोरी रखी थी, जिसे उठाकर सफाई करने की सोची तो एक सपोला रेंगता दिखा। देखते ही देखते एक साथ कई सपोले बाहर निकलने लगे। यह देखकर वह चिल्लाने लगी तो शोर सुनकर पति विजय और पड़ोसी भागे आए। विजय ने सपोले देखते ही स्नेक कैचर गजेंद्र दुबे को बुलाया।

ऊपर-ऊपर रेंग रहे 15 सपोले तो हाथ आ गए, लेकिन बाकी सपोले मिट्टी के अंदर छिप गए, जिन्हें गड्ढा खोदकर निकाला गया। कुल 25 सपोले निकले, जिन्हें कट्टे में भरकर कुछ को जंगल में और कुछ को देवताल तालाब में छोड़ दिया गया। गजेंद्र ने बताया कि कील बैक चैकर्ट यानी पनियल प्रजाति के बच्चे ज्यादा जहरीले नहीं होते, लेकिन इनके काटने से जान पर बन सकती है।

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक शख्स ने सपोले कट्टे में भरे और वह उन्हें छोड़ने के लिए जा रहा है। उससे पहले वह उन्हें एक तसले में निकालकर दिखाता है। काले रंग के लंबे-लंबे सपोले रेंगते दिखते हैं।

यह भी देखें:आने वाली थी ट्रेन, रेलवे फाटक पार करने लगी लड़की; ‘हादसा’ देख नहीं रुकेगी हंसी

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoDangerous Snake VideoSnake RescueTrending Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement