होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Youtube देखकर बनाई थी ट्रेन को पलटाने की साजिश, प्लान हुआ फेल; दो गए जेल

Indian Railway Derail : 25 सितंबर को गुजरात के बोटाद में पटरी पर पड़े लोहे के टुकड़े से टकरा कर एक ट्रेन रुक गई थी। पुलिस जांच में इस साजिश का खुलासा हुआ है। दो लोगों ने Youtube पर वीडियो देखकर ट्रेन को पलटाने की साजिश रची थी।
06:46 PM Oct 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Indian Railway Derail : पिछले कुछ दिनों में ट्रेन दुर्घटना की कई खबरें सामने चुकी है। कुछ दुर्घटनाओं के पीछे साजिश भी रची गई थी। लगभग सभी दुर्घटनाओं के पीछे साजिश के एंगल से भी जांच की जा रही है। इसी बीच कुछ दिन पहले गुजरात में हुई घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है, वह बेहद चौंकाने वाली है। जांच में सामने आया है कि दो लोगों ने Youtube पर वीडियो देखकर ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रची थी।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

25 सितंबर को गुजरात के बोटाद में पटरी पर लोहे का एक टुकड़ा रखा गया था, जिससे टकराने के बाद पैसेंजर ट्रेन रुक गई थी। इस घटना के पीछे साजिश की बात सामने आई थी। अब घटना को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि दोनों ने मिलकर ट्रेन को लूटने के लिए साजिश रची थी। दोनों किसी तरह ट्रेन को पटरी से उतारना चाहते थे और फिर लूटपाट करने वाले थे।

पुलिस जांच में ये बात सामने आई है कि दोनों ने ट्रेन को रोकने के लिए प्लानिंग बनाई थी। इसके लिए उन्होंने Youtube का सहारा लिया था। Youtube पर वीडियो देखने के बाद दोनों ने पटरी पर लोहे का टुकड़ा रखा था। पुलिस ने बोटाद के ही अलाव गांव के जयेश उर्फ जलो नागर बावलिया और रमेश कांजी सलीया को गिरफ्तार किया है।


बताया जा रहा है कि दोनों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। ऐसे में दोनों ने ट्रेन को लूटने का प्लान बनाया था। ट्रेन को रोकने के लिए ही दोनों ने लोहे का बड़ा टुकड़ा पटरी पर रख दिया था। साजिश की आशंका के चलते ही इस मामले की जांच बोटाद पुलिस कर रही थी। बोटाद के पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए बोटाद जिला पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल, एटीएस और केंद्र की एजेंसियों ने घटना की जांच की।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ये क्या ड्रामा है? चलती ट्रेन में महिलाओं पर सवार हुआ ‘भूत’, अटक गईं लोगों की सांसे

बता दें कि 25 सितंबर को ओखा-भावनगर पैसेंजर ट्रेन (19210) सुबह करीब तीन बजे पटरी पर पड़े लोहे के टुकड़े से टकरा गई थी। इसके बाद ट्रेन कई घंटे तक खड़ी थी। हालांकि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई थी और जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Derailed Trainhindi newsindian railway
Advertisement
Advertisement