चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UPSC वाला लव: IAS बनते ही दूर हुई गर्लफ्रेंड, लव स्टोरी लिखकर बन गया करोड़पति

UPSC Wala Love Collector Sahiba : UPSC की तैयारी करने वाले लाखों लड़कों और गांव के किसान की बेटी का घर से निकलकर आईएएस बनने की कहानी इस किताब में है। इसके साथ ही इसमें प्रेम कहानी का भी जिक्र है।
05:25 PM Jun 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

UPSC Wala Love Collector Sahiba : सरकारी नौकरी मिलने के बाद पति-पत्नी के बीच विवाद के कई मामले सामने आ चुके हैं। प्रेमी प्रेमिका भी बिछड़ चुके हैं। ऐसा ही कुछ मामला आपको बेस्ट सेलर किताब 'UPSC वाला लव  कलेक्टर साहिबा' में भी पढ़ने को मिलेगा। किताब को लिखा है कैलाश मांजू ने। कैलाश ने बताया कि उन्होंने उपन्यास लिखा है। उनकी किताब का जलवा इस कदर है कि इस पर फिल्म बनाने के भी ऑफर आ रहे हैं। आइये जानते हैं इस प्रेम कहानी के बारे में जिसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है।

Advertisement

किताब में दो खास करेक्टर हैं एक लड़का और एक लड़की, दोनों UPSC की तैयारी कर रहे थे। दोनों का किसी वजह से संपर्क हुआ और दोनों एक दूसरे के साथ पढ़ाई भी करते। दोनों एक अच्छे दोस्त बन गए और दोनों में कब प्यार हो गया, पता ही नहीं चला। हालांकि UPSC के एग्जाम में लड़की पास हो गई और लड़का एग्जाम क्रैक नहीं कर पाया। इसके बाद दोनों के बीच दूरियां आ गईं।

IAS की तैयारी कर रहे लड़कों की कहानी है ये किताब

किताब को लिखने वाले कैलाश मांजू ने बताया कि ये किताब सिर्फ एक उपन्यास नहीं है बल्कि UPSC की तैयारी करने वाले ना जाने कितने लोगों का संघर्ष है। उन्होंने कहा कि UPSC की तैयारी करने वाला हर UPSC एस्पायरेंट का यह सपना होता है कि एक दिन उसे IAS ऑफिसर बनकर मसूरी में ट्रेनिंग करनी है। इसके साथ एक लड़की ऐसी है जो ग्रामीण क्षेत्र से आती है और वह मेहनत कर UPSC परीक्षा में टॉप 50 में जगह बना लेती है। किताब में ऐसे एक लड़के और लड़की की प्रेम कहानी है।


कैलाश भले ही UPSC ना क्रैक पर पाए हों लेकिन उनकी किताब ने तहलका मचा दिया है। कैलाश को कैलाश ने खुद ही पब्लिश कराई है तो किताब के बिकने का सीधा फायदा उन्हें ही मिल रहा है। कैलाश मांजू ने बताया है कि हिंदी में अभी पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली बुक बन गई है। इस किताब से अभी तक डेढ़ से ढाई करोड़ रुपये मिल चुके हैं। यह किताब का पहला पार्ट है, वह दूसरा पार्ट भी लेकर आने वाले हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : पावर कट से परेशान लोग बोरिया बिस्तर लेकर पहुंच गए विभाग के ऑफिस, अधिकारियों के हाथ-पांव फूले!

कैलाश ने यह भी बताया कि उनके पास कई प्रोड्यूसर के ऑफर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम एग्रीमेंट के लिए तैयार हैं, अब तक हो भी गया होता लेकिन किताब का भी दूसरा पार्ट नहीं आया है। उसके आ जाने के बाद हम इस पर वेब सीरीज बनाने के लिए एग्रीमेंट करेंगे।

Advertisement
Tags :
Trending NewsUPSCViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement