होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video : पेजर विस्फोट के बाद वॉकी-टॉकी में ब्लास्ट का वीडियो वायरल, अंतिम संस्कार के लिए उमड़ी भीड़ में भगदड़

Walkie Talkies Blast in Lebanon : लेबनान में पेजर ब्लास्ट के बाद अब वॉकी-टॉकी में ब्लास्ट की खबर सामने आई है, इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ब्लास्ट के लिए हिज्बुल्लाह ने इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है।
07:13 AM Sep 19, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Walkie Talkies Blast in Lebanon : लेबनान में पेजर में हुए धमाके की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। पेजर ब्लास्ट की खबर सुनकर दुनिया भर की खुफिया एजेंसियां हैरान हैं। पेजर में हुए सीरियल ब्लास्ट के एक दिन बाद ही लेबनान में फिर से कई धमाके हुए। बताया जा रहा है कि ये धमाका उस वक्त हुआ जब पेजर धमाके में मरे लोगों की अंतिम यात्रा निकाली जा रही थी। इस ब्लास्ट का वीडियो सामने आया है।

Advertisement

वीडियो में बेरूत के दक्षिणी शहर में लोग हिज्बुल्लाह लड़ाकों और बच्चों के अंतिम संस्कार जुलूस में शामिल हैं, जिनकी मंगलवार को ब्लास्ट में जान चली गई थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित है और कई गाड़ियां वहां मौजूद हैं। अचानक भीड़ में ब्लास्ट हुआ और चीखते हुए लोग वहां से भागने लगे। बताया जा रहा है कि ये ब्लास्ट बुधवार को लेबनान के शहरों में हुआ, जिसमें कम से कम से नौ लोगों की मौत की खबर सामने आई है और 300 से अधिक लोग घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि पेजर के बाद इस बार वॉकी-टॉकी में ब्लास्ट हुआ है। वॉकी-टॉकी में भी एक के बाद एक ब्लास्ट हुए हैं, जिसके बाद लेबनान ही नहीं पूरी दुनिया के लोग हैरान हैं कि आखिर ये हो क्या हो रहा है। हिज्बुल्लाह ने इजरायल को जिम्मेदार बताया और जवाबी कार्रवाई करने की धमकी दी है, जिससे अब एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।


माना जा रहा है कि पेजर के बाद हुए बिस्फोट की वजह से लेबनान में मृतकों की संख्या में बड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है। जिन वॉकी टॉकी में इस बार ब्लास्ट हुआ है उसका नाम ICOM V 82 बताया जा रहा है, ये जापान में बनते हैं। ब्रिटिश न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दावा किया था कि इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने ही हिज्बुल्लाह के 5000 पेजर्स में विस्फोटक लगाए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें : पेजर के बाद वॉकी-टॉकी ब्लास्ट, हिजबुल्लाह के पीछे ‘हाथ धोकर’ पड़ा इजराइल

लेबनान में चल रहे ब्लास्ट के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने मीटिंग बुलाई है। UNSC प्रेसीडेंट सैमुअल जबोगार ने इसकी जानकरी दी है, जो UNSC में स्लोवाकिया के राजदूत हैं। इस मीटिंग के लिए अरब देशों की तरफ से अल्जीरिया ने अनुरोध किया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Lebanon BlastTrending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो