खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वाकई इंसान से ज्यादा समझदार होते हैं जानवर! जीता-जागता उदाहरण देखिए, वीडियो वायरल

Dog Rescue Viral Video : वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गहरे कुएं में एक कुत्ता गिरा हुआ है, जिसे निकालने के लिए कई ग्रामीण एकत्रित हुए हैं। हालांकि कुत्ते को निकालने की कई कोशिश बेकार हो गई और फिर कुत्ता जिस स्टाइल में बाहर निकला, उसे देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं।
05:02 PM Mar 10, 2024 IST | Avinash Tiwari
कुत्ते को बचाने का वायरल वीडियो
Advertisement

Dog Rescue Viral Video : कई बार आपने लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि इंसानों से समझदार तो जानवर होते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ते की समझदारी को देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं। वीडियो में एक कुत्ता एक गहरे कुएं में गिरा हुआ है और उसे रस्सी की मदद से कुछ लोग निकालते दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

कुएं में गिरा कुत्ता

वायरल वीडियो में एक कुत्ता गहरे कुएं में गिरा हुआ दिखाई दे रहा है। कुछ लोग कुत्ते को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। कुत्ता भी काफी परेशान चुका था क्योंकि वह कुएं से बाहर निकलने की कोशिश करते-करते थक चुका था। ऐसे में जब कुत्ते को बाहर निकलने की एक उम्मीद दिखाई दी तो वह तुरंत बाहर निकल आया।

ऐसे निकला बाहर

दरअसल कुत्ते को बाहर निकालने के लिए वहां मौजूद लोग रस्सी और जाली का प्रयोग कर रहे थे लेकिन कुत्ता इसमें फंस नहीं पा रहा था। कुछ देर बाद खुद ही कुत्ते ने अपने मुंह से रस्सी को पकड़ लिया और वहां मौजूद लोगों ने उसे खींचकर बाहर निकल लिया। हैरान की बात ये रही है कि कई फीट ऊपर खींचे जाने के दौरान कुत्ते ने अपने मुंह से रस्सी को नहीं छोड़ा।

Advertisement

सोशल मीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

अब यह वीडियो देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं और तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि अपनी-अपनी जान सबको प्यारी होती है इंसान भ्रम में है कि हमसे ज्यादा बुद्धिमान कोई और नहीं। एक ने लिखा कि ये कुत्ता तो बड़ा स्मार्ट है। एक ने लिखा कि कुत्ता तो बड़ा बहादुर है और साथ में ये इंसान भी बड़े ही दयालु हैं।

यह भी पढ़ें : अस्पताल में बिना कपड़े के घूमता रहा डॉक्टर, कैमरे में कैद हुई ‘घिनौनी हरकत’

एक ने लिखा कि इसे ही इंसानियत कहते हैं, जो जानवरों के दर्द को समझता हो, असल में वही इंसान है। एक ने लिखा कि ये वीडियो देखकर समझ आया है कि इंसानियत आज भी जिन्दा है। एक अन्य ने लिखा कि एक जानवर के प्रति इतनी दयालुता दिखाने के लिए आप सभी को धन्यवाद।

बता दें कि @lakhan_ayodhyawashi_rambhakt नाम के अकाउंट से शेयर किया है, जिसे साढ़े चार लाख लोग लाइक कर चुके हैं जबकि 7 मिलियन से अधिक लोग वीडियो देख चुके हैं।

Advertisement
Tags :
Street DogTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement