खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्लास-1 अफसरों के लिए रिजर्व टॉयलेट का पोस्टर वायरल, यूजर बोले-अंग्रेज चले गए, मानसिकता छोड़ गए

Viral Photo : सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें एक टॉयलेट के यूरिनल पर लगे पोस्टर को देखकर लोग भड़क रहे हैं। आखिर क्या लिखा है इस पोस्टर में पढ़िए।
11:54 AM Jul 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Viral Photo : बैठने के लिए सीट आरक्षित होती है, गाड़ियां खड़ी करने के लिए भी जगह रिजर्व होती है। ऐसी तमाम जगहों पर आपने रिजर्व या आरक्षित का बोर्ड पड़ा होगा लेकिन क्या आपने किसी टॉयलेट में ऐसा पोस्टर पढ़ा कि ये 'फलाने' के लिए आरक्षित है? एक ऐसे ही टॉयलेट का पोस्टर वायरल हो रहा है, जिस पर लोग भड़क गए हैं।

Advertisement

वायरल फोटो एक टॉयलेट का है, जिसमें 5 यूरिनल दिखाई दे रहे हैं। इसमें 2 के ऊपर पर पोस्टर चिपका हुआ है, जिसमें लिखा हुआ कंटेंट पढ़कर लोग भड़क रहे हैं। दरअसल पांच में दो यूरिनल को क्लास 1 के अधिकारियों के लिए आरक्षित कर दिया गया है। पोस्टर में लिखा है कि ये यूरिनल सिर्फ क्लास 1 अधिकारियों के लिए ही है।

खूब वायरल हो रहा है फोटो

@mudit_gupta25 नाम के अकाउंट से इस टॉयलेट का फोटो शेयर किया गया है। फोटो शेयर कर लिखा है, "कृपया पोस्टर को ध्यान से पढ़ें और विचार करें, क्या यह वैसा ही भारत है जिसकी आपने कल्पना की है? शर्म की बात है।" यह पोस्टर खूब वायरल हो रहा है लेकिन ये नहीं पता कि पोस्टर कहां का है। हम इस वायरल फोटो की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

Advertisement

वायरल पोस्टर पर आ रहे कमेंट्स

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि केवल अंग्रेज ही भारत छोड़कर गए लेकिन वो मानसिकता आज भी भारत में व्याप्त है। एक ने लिखा कि ये तो वैसा ही है कि डॉग्स और इंडियन को परमिशन नहीं है। एक ने लिखा कि ये लोगों को क्लास 1 अधिकारी बनने के लिए प्रेरित करता है। एक ने लिखा कि वैसे तो कई जगहों पर बड़े अधिकारियों के टॉयलेट बनाये जाते हैं लेकिन इस तरह के पोस्टर पहली बार देख रहा हूं।

यह भी पढ़ें : कंपनी की गलती, कर्मचारी की मौज! 330 गुना ज्यादा सैलरी पाते ही हुआ फरार

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये फोटो मुझे गलत और एडिटेड नजर आ रहा है। यह फोटो रियल नहीं लग रहा है। एक अन्य ने लिखा कि इस देश से अंग्रेज तो गए लेकिन अपना व्यवहार यहीं छोड़ कर गए हैं। एक ने लिखा कि वैसे तो सबको पता है कि बड़े अधिकारी नेताओं से बड़े मौज में रहते हैं लेकिन कम से कम इस तरह के पोस्टर तो नहीं लगवाने चाहिए।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Photo
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement