रिटायर हुए स्कूल के टीचर तो रो-रो कर छात्रों का हुआ बुरा हाल, खाना पीना छोड़ करने लगे एक ही मांग

Student Teacher Viral Video : वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टीचर के रिटायरमेंट पर स्कूल के छात्र रो रहे हैं। बताया जा रहा है कि छात्रों ने खाना-पीना भी छोड़ दिया था और शिक्षक के कार्यकाल को बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Student Teacher Viral Video: मां-बाप के बाद गुरु का दर्जा सबसे ऊपर माना जाता है। गुरु के बताए रास्ते और दी गई शिक्षा के सहारे बच्चे अपना और देश का भविष्य संवारते हैं। एक तरफ जहां कई शिक्षकों पर बच्चों के साथ अमानवीयता करने और बच्चों का भविष्य खराब करने का आरोप लगता है तो वहीं तो उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से गुरु और छात्रों की ऐसी कहानी सामने आई है, जिसे जानकर कोई भी भावुक हो जाए।

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के हर्रैया तहसील के बसेवाराय में बने अटल आवासीय विद्यालय में घनश्याम कुमार नाम के प्राचार्य बच्चों को पढ़ाते थे। 6 अप्रैल को उनका रिटायरमेंट था। वह अपनी तैयारी कर रहे थे और सामान की पैकिंग हो रही थी। वहीं जब बच्चों को इसकी भनक लगी तो वह रोते हुए अपने गुरुजी के पास पहुंच गए। बच्चों का कहना था कि उनके प्रिय शिक्षक उन्हें छोड़कर ना जाएं।

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि कई छात्र प्रिंसिपल के गेट के पास खड़े हैं और रो रहे हैं। कई छात्रों का कहना था कि अगर उनके गुरु जी चले गए तो वह खाना पीना तक छोड़ देंगे। खबर है कि रात में बच्चों ने मेस में जाकर खाना नहीं खाया तब प्रिंसिपल बच्चों से मिलने पहुंचे और उन्हें समझा-बुझाकर मेस में ले गए और उनके साथ बैठकर खाना खाया।


बताया जा रहा है कि बच्चों की यह जिद है कि अगर उनके प्रिंसिपल का कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया, तो वह खाना त्याग देंगे। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रिंसिपल घनश्याम कुमार के पैर पड़कर बच्चे रो रहे हैं और कह रहे हैं कि 'सर जी हमें छोड़कर यहां से मत जाइए'।

यह भी पढ़ें : इंडिगो पायलट ने जहाज में परिवार का किया ऐसा स्वागत, मां-बाप की आंखों में आ गए आंसू; देखिए वीडियो

एक तरफ जहां स्कूल से शिक्षक नदारद मिलते हैं, कहीं शराब के नशे में स्कूल पहुंच जाते हैं। वहीं बस्ती जिले से सामने आई ये तस्वीर बदलाव की कहानी कह रही है। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब टीचर के दूर जाने पर छात्र रोते दिखाई दिए हों। इससे पहले भी एक शिक्षक के ट्रांसफर के बाद स्कूल के बच्चों ने रोते हुए अपने सर को विदाई दी थी।

Open in App
Tags :