चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कैब में सफर करने वालों को पता होने चाहिए 3 नियम, वायरल हुआ ड्राइवर का वीडियो

Viral Video: वायरल हो रहा वीडियो उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है, जो कैब ड्राइविंग करते हैं या कैब चलाते हैं। इस वीडियो में कैब चालकों के लिए कुछ टिप्स दिए गए हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर अपने जोखिम को कम कर सकते हैं।
04:55 PM Jun 16, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Viral Video: आमतौर पर हम कही भी आने जाने के लिए कैब का सहारा लेते हैं। लेकिन कैब के कुछ नियम होते हैं, जिसके बारे में हम सभी को जानकारी होनी चाहिए। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक यात्री महिला ड्राइवर को गाड़ी चलाते समय कुछ बातों का ध्यान रखने के लिए कह रहा है। जो सभी कैब चालकों के लिए बहुत जरूरी है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसको अब तक 5 करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं।

Advertisement

देखें, वीडियो में क्या था तीन सबक और क्या बोलीं ड्राइवर?

वीडियो में एक टैक्सी और उसपर बैठी महिला दिखाई देती है। बिना वर्दी के भी महिला उस टैक्सी की ड्राइवर प्रतीत हो रही थी। अचानक एक यात्री गाड़ी के पास आता है तो पूछता है कि कैब ड्राइवर कहां है। इतने में महिला ड्राइवर पूछ लेती हैं, कहां चलेंगे सर तो जवाब मिलता है, शेरशाह चलोगी तो ड्राइवर बोलती है, जरूर चलूंगी। 800 रुपये लगेंगे। इसपर यात्री ने पैसे ज्यादा कहते हुए आपत्ति जताई तो महिला ड्राइवर तुरंत 50 रुपये कम करने को तैयार हो गई। इसके बाद महिला ड्राइवर यात्री को लेकर जाने लगती है। कुछ आगे चलने पर यात्री उसे गाड़ी रोकने को कहता है तो महिला ड्राइवर तुरंत गाड़ी रोक पीछे मुड़कर उससे पूछती है कि क्या बात सर, सब खैरियत है ना? इस पर यात्री समझ जाता है कि महिला ड्राइवर नौसखिया है, तो वह उसके भले के लिए उसे कुछ सबक याद करने को कहता है।

सबक नंबर 1: अकेला आदमी सवारी हो तो उसे पीछे बैठाओ आगे नहीं। आगे सिर्फ और सिर्फ महिला को ही बैठाना चाहिए, अगर कोई मजबूरी हो तो आगे बैठा लो लेकिन सिर्फ मजबूरी में।

Advertisement

सबक नंबर 2: पीछे बैठी हुई सवारी को पीछे मुड़कर बात मत करो, शीशे में देखकर बात करो और आंखों में आंखें डालकर उसे शेर की बच्ची बनकर देखो

सबक नंबर 3: पैसे हमेशा ज्यादा बोलो, भाव करने दो सवारी को, तुम खुद पैसे मत कम करो। तुम्हे पता है शेरशाह का किराया कम से कम 1200 रुपये है और तुम बुद्धू मुझे साढ़े 750 रुपये में लेकर जा रही हो।

सबक मिलते ही महिला कैब ड्राइवर भावुक हो जाती हैं, वह कहती हैं कि आपने मुझे जिंदगी का इतना बड़ा सबक दे दिया है, आप एक रुपया भी नहीं देंगे तो चलेगा।

यह भी पढ़ें: नौकरी न मिली तो बचपन के प्यार से शादी नहीं होगी, जॉब एप्लीकेशन में लिखा जवाब वायरल

वीडियो को 30 लाख लोगों ने लाइक भी किया है। हालांकि ये वीडियो फिल्म से लिया गया है, जिसको लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वीडियो देख लोग कमेंट्स कर रहे हैं।एक यूजर ने कमेंट किया कि वह एक अच्छे आदमी है, हमारे देश को ऐसे लोगों की जरूरत है। दूसरे ने कमेंट किया कि यह ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने एक मजबूत बेटी का पालन-पोषण किया है। एक अन्य ने लिखा कि हमें उनकी जरूरत नहीं है बल्कि हमें उनके जैसा बनना चाहिए। एक अन्य ने कमेंट किया कि इस आदमी ने एक पिता का फर्ज निभाया है।

 

Advertisement
Tags :
Trending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement