होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चीन भी कमाल है! कुत्तों को बना दिया पांडा फिर वसूल लिए पैसे, चिड़ियाघर पहुंचे लोग रह गए हैरान

China Zoo Viral Video : चीन के एक चिड़ियाघर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में पांडा की तरह कुत्तों को रंग दिया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद चिड़ियाघर की तरफ से जवाब भी आया है।
03:17 PM Sep 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

China Zoo Viral Video : पड़ोसी मुल्क चीन भी कमाल है। ये देश डुप्लीकेट और 'चालू माल' बनाने के लिए दुनिया भर में फेमस है लेकिन अब इस देश के एक चिड़ियाघर से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस खबर को पढ़ने के बाद आप सोच में पड़ जाएंगे कि इस पर हंसे या हैरान हों। मामला चीन के शानवेई चिड़ियाघर का बताया जा रहा है, इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

Advertisement

पर्यटक जब चिड़ियाघर में घूमते हुए पांडा के बाड़े में पहुंचे तो खूबसूरत जानवरों को देखकर बड़े खुश हुए लेकिन धीरे-धीरे उनकी ये खुशी हैरानी और हंसी में बदल गई क्योंकि जिसे वह पांडा समझ रहे थे, वह पांडा नहीं बल्कि हमारे पास मिलने वाला एक आम जानवर था, जिसे रंग करके पांडा बना दिया गया था।

बताया गया कि ये कुत्ते थे। पर्यटक तब हैरान रह गए जब इन कुत्तों ने भौंकना शुरू कर दिया। भौंकने से इन कुत्तों की सच्चाई सामने आ गई और पर्यटक भी सन्न रह गए। किसी ने इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है और इस पर बड़ी संख्या में लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं।


एक सोशल मीडिया यूजर ने वीडियो शेयर कर लिखा है कि चीन के चिड़ियाघर मे , पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए दो पिल्लों को पांडा की तरह तैयार किया गया है, क्योंकि यह बाड़ा छोटा है और इसमें असली पांडा नहीं रह सकते। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये पांडा ऐसे दिखते हैं जैसे इन्हें वुहान लैब में बनाया गया हो। एक ने लिखा कि मैं जानता हूं कि चीन नकल के लिए जाना जाता है, लेकिन यह नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : यह शख्स करता है शादियां बर्बाद करने का काम, दिसंबर तक बुकिंग फुल! 

एक अन्य ने लिखा कि बड़ा सवाल यह है कि सरकारें ऐसा क्यों सोचती हैं कि वे लगातार झूठ बोलकर बच सकती हैं? हर बड़ा देश ऐसा करता है और इसे रोकना चाहिए। एक अन्य ने लिखा कि चीन सबको धोखा देने का काम करता है और अब अपने पर्यटकों को भी धोखा दे रहा है। ये बिलकुल भी ठीक नहीं है।

बता दें कि चिड़ियाघर की तरफ से कहा गया है कि ये सिर्फ पर्यटकों के मनोरंजन और उन्हें आकर्षित करने के लिए बनाया गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChinaTrending NewsViral News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो