खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुहर्रम के जुलूस में हनुमान चालीसा गूंजने का वीडियो वायरल, हिंदू-मुसलमानों ने पेश की मिसाल

 Ujjain Hanuman Chalisa Video Viral : मध्य प्रदेश के उज्जैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मुहर्रम के जुलूस के सामने कुछ लोग हनुमान चालीसा का पाठ करते दिखाई दे रहे हैं।
09:15 AM Jul 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

 Ujjain Hanuman Chalisa Video Viral : कांवड़ यात्रा के दौरान हिन्दू-मुस्लिम को लेकर काफी विवाद मचा हुआ है। कांवड़ यात्रा के रास्ते में पड़ने वाले दुकानदारों से नाम लिखने के लिए कहा गया है। इस बीच उज्जैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें हिन्दू मुस्लिम के बीच सांप्रदायिक सौहार्द देखने को मिल रहा है। नगर परिषद के पार्षदों और अन्य नेताओं ने हिन्दू लोगों के साथ मिलकर मोहर्रम का स्वागत किया और फिर अचानक हनुमान चालीसा का पाठ शुरू हो गया।

Advertisement

उज्जैन में मोहर्रम के दौरान कचहरी चौराहे पर नगर परिषद के पार्षदों और अन्य नेताओं ने मोहर्रम का जोरदार स्वागत किया। जब मोहर्रम का स्वागत करने के लिए तमाम लोग एकत्रित हुए थे, तभी अचानक बैंड की धुन बदल गई और लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू हो गया। यह देखकर वहां मौजूद सैकड़ों लोग अचंभित रह गए।

उज्जैन का वीडियो वायरल 

हालांकि दोनों धर्म के लोगों ने इसका स्वागत किया और एक दूसरे पर फूलों की बारिश की। मामला उज्जैन जिले के उन्हेल के कचहरी चौराहे का है। वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का यह वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो पर लोगों के मजेदार कमेंट्स आ रहे हैं।


यूजर्स के कमेंट्स

Advertisement

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि यही तो है हमारा असली भारत,इन नेताओं के चक्कर में पड़कर इस भारत को छोड़ना मत। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि क्या ये जरूरी है कि सामाजिक सौहार्द के एक दूसरे के धार्मिक आयोजन में हनुमान चालीसा या कुरान पढ़ना जरूरी है? एक अन्य ने लिखा कि हमारे समाज में अधिकतर लोग ऐसे हैं, जो एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं।

उज्जैन में बड़ा हादसा टला

मोहर्रम के जुलूस के दौरान कमरी मार्ग से गीता कॉलोनी की ओर जा रहे प्रतीकात्मक घोड़ा (बड़े साहब) गिरने के कारण तीन पुलिसकर्मी नीचे दब गए। मोहर्रम का जुलूस बुधवार रात 11 बजे जब गोपाल मंदिर पहुंचा तो प्रतीकात्मक घोड़े को लेकर चल रहे एक युवक का बैलेंस बिगड़ गया। इससे घोड़ा आगे की ओर झुक गया और कई लोग उसके नीचे दब गए।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement