होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: iPhone खरीदने का जुनून देख ऐसा क्या बोले कुमार विश्वास? वायरल हो गया वीडियो

Kumar Vishwas Reaction On iPhone 16 Customers : iPhone खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोगों को लाइन में खड़े देख प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।
11:08 AM Sep 21, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Kumar Vishwas Reaction On iPhone 16 Customers : iPhone 16 सीरिज के फोन की भारतीय बाजारों और ऑनलाइन बिक्री शुरू हो चुकी है। मुंबई और दिल्ली के एप्पल स्टोर पर इस फोन को खरीदने के लिए बड़ी भीड़ देखने को मिली, कुछ लोग कई घंटे तक लाइन में खड़े होकर स्टोर के खुलने का इंतजार कर रहे थे। स्टोर के बाहर खड़ी भीड़ के कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिस पर कवि कुमार विश्वास ने अपना एक वीडियो शेयर किया है।

Advertisement

कुमार विश्वास ने अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि

मुझे बड़ा आश्चर्य होता है कि हर चीज उधार पर ली जा रही है। iPhone सुंदर फोन है लेकिन ये फोन भी किश्तों पर? क्या आफत है क्या परेशानी है? ये नहीं लेगा तो क्या हो जाएगा? आवाज आनी बंद हो जाएगी क्या या जानी बंद हो जाएगी?

कुमार विश्वास ने आगे कहा कि मैं देखता हूं कि मुंबई में 19 और 20 साल के लोकप्रिय बच्चे और बच्चियों ने सुसाइड कर लिए, अपना जीवन ही छोड़ दिया, क्यों? क्योंकि ऐसे सपने देखे जो पूरे नहीं हो रहे थे। उन्होंने युवा लड़कों से कहा कि अपनी इच्छाओं को सीमाओं में बांधे रखो, वरना ये शौक गुनाहों में बदल जाते हैं।

Advertisement


सोशल मीडिया पर कुमार विश्वास का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इस पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, 'सर माफ करना लेकिन क्या यही सवाल कभी अमीरों से पूछ कर देखना कि iPhone ही क्यों? मिडिल क्लास भी अपना जीवन जीता है, शौक पूरा करता है किस्तों पर ही सही!' एक ने लिखा कि, 'मकान, गाड़ी, फ्रिज, एसी सब किस्तों पर ही चल रहा है। जब 50 लाख के घर का लोन चुकाने की कोशिश करता है तो 60-70 हजार फोन की कीमत भी चुका ही देगा।'

यह भी पढ़ें : 7 जन्म का प्यार 7 मिनट में खत्म! शादी से पहले युवती को कचहरी छोड़ भागा, बोली-वो आएंगे

एक ने लिखा, 'बिल्कुल सही कहा कुमार विश्वास जी ने, इच्छाएं उतनी ही रखनी चाहिए जितनी हमारी पहुंच हो।' एक ने लिखा, 'कविराज, मुझे भी आपकी तरह ही अभी भी Nokia1100 में विश्वास है।' एक ने लिखा, 'कुमार विश्वास ने एकदम सही बात कही है, मुझे तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि ऐसा भी हो सकता है कि फोन के लिए लोग घंटों लाइन में लगेंगे।'

Open in App
Advertisement
Tags :
hindi newsPoet Kumar VishwasTrending News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो