होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video : ब्रिज पर रुक गई ट्रेन तो जान जोखिम में डाल उतरा ड्राइवर, वीडियो देख वाहवाही कर रहे लोग

Viral Video : असम में एक ट्रेन पुल पर ही रुक गई, इसे ठीक करने के लिए असिटेंट लोको पायलट ने जान की बजा लगा दी और ब्रिज पर उतर गए। इसका वीडियो वायरल हो रहा है और लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।
02:35 PM Sep 30, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Viral Video : भारतीय रेल से जुड़े कर्मचारी यात्रियों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए किस कदर मेहनत करते हैं, ये शायद सभी नहीं जानते होंगे। एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक ट्रेन ब्रिज के ऊपर रुकी है इस ट्रेन को चलाने के लिए लोको पायलट अपनी जान जोखिम में डालकर ब्रिज पर उतर गया और ट्रेन को चलाने की कोशिश करने लगा।

Advertisement

बताया जा रहा है कि वीडियो असम का है और घटना 26 सितम्बर की है। लोको पायलट आर.के. रंजन और एसिटेंट लोको पायलट रामजी कुमार, NFR जोन में 15657 अप ब्रह्मपुत्र मेल को ले जा रहे थे। अचानक ट्रेन बिजनी और पतिलादाह के बीच ब्रिज नंबर 456 पर रुक गई। ALP आर. कुमार अपनी जान जोखिम में डालकर एयर लीक को ठीक किया। इसके बाद ट्रेन आगे जा सकी।

ALP का वीडियो हो रहा वायरल 

ALP के साहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स जमकर लोको पायलट की तारीफ कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इन्हीं जैसे लोगों की रेलवे चल पा रही है वरना क्या जरूरत थी कि लोको पायलट अपनी जान जोखिम में डालकर समस्या को ठीक करे। एक ने लिखा कि भाई को सलाम है, यह वीडियो देखकर रेल कर्मचारियों पर गर्व हो रहा है।


ब्रिज पर ट्रेन रुकने के बाद बिना लीजेक के ट्रेन को आगे बढ़ाना मुश्किल था। ऐसे में एसिटेंट लोको पायलट रामजी कुमार आगे आए और वह ट्रेन से पुल पर उतरे। एक लोहे के रॉड के जरिए वह उस जगह पहुंचे जहां समस्या थी। ठीक करने के बाद आराम से वह ट्रेन पर चढ़ गये और ट्रेन अपनी मंजिल की बढ़ गई।

Advertisement

यह भी पढ़ें : अब सिर्फ 2 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से अमृतसर तक सफर! बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर काम शुरू

इससे पहले बिहार में भी इसी तरह की एक घटना हुई थी, गोरखपुर से नरकटियागंज तक जाने वाली गाड़ी संख्या 05497 वाल्मिकीनगर और पनियहवा के बीच ब्रिज पर रुक गई थी। बताया गया कि UL वाल्व से लीकेज हो गया था, जिसे ठीक करने के लिए लोको पायलट अजय यादव और रंजीत कुमार ने जान की बजा लगा दी थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement