चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बाइक पर बेवजह स्टीकर्स लगाने वाले सावधान, ऐसे कटेगा चालान, होगा तगड़ा नुकसान

Traffic Police Viral Video : बाइक पर बेवजह स्टीकर लगा देखकर पुलिसकर्मी शख्स पर भड़क गया और चालान काटने की बात कहने लगा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है
06:32 PM May 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Traffic Police Viral Video : गाड़ी चलाने को लेकर कई तरह के नियम कानून है लेकिन अधिकतर लोग कुछ ही कानून का ठीक से पालन करते हैं। खास तौर पर बाइक चलाने वाले लोग हेलमेट पहनकर और कागज लेकर सड़क पर निकल पड़ते हैं और उन्हें लगता है कि वह सारे नियमों का पालन कर रहे हैं। नियमों के मुताबिक, टू व्हीलर गाड़ियों में अपने मन मुताबिक रंग, स्टीकर, साइलेंसर आदि नहीं लगवा सकते।

Advertisement

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स को पुलिस ने इसलिए रोक लिया क्योंकि उसने अपनी बाइक का शीशा (Side Mirror) उलटी दिशा में घुमा रखा था और गाड़ी पर तरह-तरह के स्टीकर लगाए गए थे। बाइक सवार को रोकने के बाद पुलिसकर्मी ने मिरर को लेकर सवाल पूछा तो जवाब मिला कि मिरर तो है लेकिन उसकी जरूरत नहीं पड़ती है।

पुलिसकर्मी ने फटकारते हुए कहा कि ये देखने के लिए लगाए जाते हैं या दूसरी तरफ घूमा कर रखने के लिए? आओ चालान कटवा लो। बाइक सवार ने कहा कि मैं तो लोकल हूं , बस यहां से जा ही रहा था, इसलिए मिरर ऐसे ही छोड़ दिया था। इसके बाद पुलिसकर्मी की नजर बाइक पर लगाए गए स्टीकर पर पड़ी। पुलिसकर्मी ने इसको लेकर सवाल पूछा तो बाइक सवार ने कहा कि ये नॉर्मल स्टीकर है।


पुलिसकर्मी ने साफ कर दिया, ये बाइक है ना कि दुल्हन। आप इसे अपने मन के हिसाब से नहीं सजा सकते। आओ चालान कटवा लो । शख्स छोड़ देने की विनती करता रहा लेकिन पुलिसकर्मी नहीं माना और चालान काटने पर अड़ा रहा। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिस पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स कमेंट्स कर रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : गर्लफ्रेंड को गोद में बैठा स्टाइल मार रहा था शख्स, बाइक समेत उठा ले गई पुलिस

एक ने लिखा कि फाइन मारने के लिए पुलिसकर्मी तरह-तरह के बहाने खोज लेते हैं। एक ने लिखा कि पुलिसकर्मियों से कभी भी बहस नहीं करनी चाहिए, बल्कि नियमों का पालन करना चाहिए। सारे नियम हमारी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं ना कि हमें परेशान करने के लिए। एक ने लिखा कि मिरर नहीं होने पर कौन चालान काटता है भाई? एक अन्य ने लिखा कि मिरर के लिए तो ठीक था लेकिन स्टीकर के लिए चालान काटना कुछ ज्यादा ही हो गया।

Advertisement
Tags :
Bike StuntTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement