चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ट्रेन का भयावह वीडियो वायरल, जान हथेली पर ले कोच के बीच यात्रा करते दिखे यात्री

Indian Railway Viral Video : वायरल वीडियो बिहार का बताया जा रहा है, ट्रेन से यात्रा करने के लिए यात्री दो कोच के बीच में खड़े हैं। ट्रेन दरभंगा से अमृतसर जा रही थी। कई यात्री तो ट्रेन के दरवाजे पर लटके दिखाई दिए।
08:12 AM Jun 19, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Indian Railway Viral Video : भारतीय रेल के जनरल कोच के परेशान करने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कुछ वीडियो में लोग ट्रेन के टॉयलेट में बैठे दिखाई दे रहे हैं तो कुछ ट्रेन के गेट पर लटककर यात्रा करने पर मजबूर हैं। ऐसा ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर यात्रा करते दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

वायरल वीडियो बिहार के किसी स्टेशन का बताया जा रहा है, ट्रेन दरभंगा से अमृतसर जा रही है। ट्रेन का जनरल कोच खचाखच भरा हुआ दिखाई दे रहा है। उसमें पैर रखने की भी जगह नहीं हैं और कई यात्री ट्रेन के गेट पर लटके हुए हैं। जब कुछ लोग दरवाजे से ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में असफल हो गए तो वह दो कोच के बीच में पहुंच गए।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ यात्री दो डिब्बों के बीच कपलर के जरिए ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो बनाने वाले शख्स ने सभी को अंदर जाने के लिए कहा। इसी बीच ट्रेन में चल पड़ी। कुछ लोग उतरने की कोशिश करने लगे लेकिन उतर नहीं पाए। इसमें कोई संशय नहीं है कि इस तरह की यात्रा जानलेवा है और यात्रा के बीच झटके लगने से वह ट्रैक पर गिर सकते हैं।

देखें वीडियो


वहीं ट्रेन के अन्य कोच में भी यात्री गेट पर लटके हुए हैं। अगर ये यात्री ट्रेन के अंदर नहीं गए तो खंभे से टकराकर दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग रेल मंत्रालय से स्थिति को संभालने की मांग कर रहे हैं तो वहीं कुछ का कहना है कि ये बिहार के लोग हैं, इन्हें इसी तरह यात्रा करने की आदत पड़ चुकी है। हालांकि ये वीडियो कब का है, इसकी पुष्टि हम नहीं कर रहे हैं!

Advertisement

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि वीडियो बनाने वाले को शायद पता नहीं है कि उन्हें इस सब चीजों की प्रैक्टिस है। एक ने लिखा कि वीडियो बनाने वाला इतना चिल्ला रहा है कि इंसान डरकर गिर जाए। एक ने लिखा कि यार हमारे देश की ट्रेनों को भी बांग्लादेश जैसी बना दिए हैं। दुःख की बात ये है कि इसका कोई संज्ञान ही नहीं ले रहा है। शिकायत कर दो तो इन्हीं लोगों को उतारकर भगा देंगे!

यह भी पढ़ें : ‘जनसेवा नहीं, ये है जानलेवा एक्‍सप्रेस’, ट्रेन के टॉयलेट में ठूंस-ठूंसकर भरे 10 यात्री, VIDEO देख तमतमाए लोग

एक ने लिखा कि सरकार वंदे भारत, बुलेट ट्रेन, हाइपर लूप, अंडर वॉटर ट्रेन बना रही है लेकिन पहले आम जनता का हाल देखना चाहिए। एक ने लिखा कि इस वीडियो में चिंता की कोई बात नहीं दिखाई दे रही है, बिहार के लोग इस तरह की यात्रा के आदी हो चुके हैं। सरकार भी ये सब इतना देख चुकी हैं कि उसे कोई फर्क नहीं पड़ता। एक अन्य ने लिखा कि इस तरह का वीडियो हम पड़ोसी देशों के यहां का देखते थे, अफसोस की इंडिया में भी अब यही हो रहा है!

Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement