चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रेगिस्तान में ड्यूटी कर रहे जवान ने रेत में सेंका पापड़, 47 डिग्री में भी निभा रहे फर्ज; वीडियो वायरल

Rajasthan Heat Wave : वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जवान रेत से पापड़ को ढक रहा है। कुछ देर बाद जब पापड़ को बाहर निकाला गया तो ऐसा लग रहा है कि जैसे पापड़ को भुना गया हो। बता दें कि राजस्थान के कई इलाकों में तापमान 47 सेल्सियस से अधिक रिकॉर्ड किया गया।
02:36 PM May 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Rajasthan Heat Wave : देश के कई इलाके भयंकर गर्मी की चपेट में है। कई जगहों पर तापमान लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहा है और तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने कई राज्यों को लेकर चेतावनी जारी की है। राजस्थान में भी गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसी बीच रेगिस्तान में ड्यूटी कर रहे एक BSF के जवान का वीडियो वायरल हो रहा है।

Advertisement

सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला के रेतीले धोरे बुरी तरह तप रहे हैं, इन सीमाओं पर बी एस एफ के जवान 46 डिग्री से अधिक तापमान होने के बावजूद निर्बाध रूप से देश सेवा में जुटे हुए है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जवान पापड़ लेकर उसे रेत में ढक देता है। रेत इतनी गर्म है कि कुछ ही देर बाद पापड़ कड़क हो जाता है और ऐसा लगता है जैसे उसे भुना या सेंका गया । पापड़ आसानी से टूटता दिखाई दे रहा है। रेत में पापड़ सेंककर जवान ने यह दिखाने की कोशिश की है कि वह देश के प्रति फर्ज निभा रहे हैं, भले ही वहां कितनी गर्मी हो।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान के कई इलाकों में तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है। रेगिस्तान में रेत की वजह गर्मी अधिक पड़ती है। राजस्थान के कई इलाके पाकिस्तान से स्टे हुए हैं ऐसे में ऐसी जगहों पर देश की सुरक्षा के लिए BSF के जवानों की तैनाती रहती है, यहां जवान 24 घंटे, 12 महीने देश की सुरक्षा में खड़े रहते हैं। इसी बीच चिलचिलाती गर्मी में रेत में पापड़ भूनते BSF के जवान का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें : देश में मानसून देगा दस्तक, भीषण गर्मी के बीच होगी झमाझम बारिश, जानें IMD का Latest Update

Advertisement

देश के कई राज्यों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। सभी को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मंगलवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक रिकॉर्ड किया। अगले कुछ दिनों तक तापमान इसी के आस पास रहने का अनुमान है।

Advertisement
Tags :
Heat WaveTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement