खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जब लड़की को देख खराब हुई 'रोबोट की नीयत', सरेआम करने लगा छेड़खानी; कैमरे में सब कुछ हुआ रिकॉर्ड

Saudi Arabia Humanoid Robot : सऊदी अरब के पहले ह्यूमनॉइड रोबोट 'एंड्रॉइड मुहम्मद' को कवर करने पहुंची पत्रकार के साथ हुई हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ लोग उसे साधारण बता रहे हैं तो कुछ सवाल उठा रहे हैं।
05:52 PM Mar 07, 2024 IST | Avinash Tiwari
सऊदी अरब के रोबोट का वीडिया वायरल
Advertisement

Saudi Arabia Humanoid Robot : दुनिया में तेजी से टेक्नोलॉजी बढ़ रही है, इंसानों के जैसे दिखने वाले रोबोट बनाए जा रहे हैं, जिन्हें कई तरह के कामों के लिए उपयोग किए जाने की योजना है। हाल ही में सऊदी अरब के पहले ह्यूमनॉइड रोबोट को लॉन्च किया गया। हालांकि इस रोबोट की एक हरकत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसको लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं ।

Advertisement

सउदी अरब में बने पहले ह्यूमनॉइड रोबोट का नाम 'एंड्रॉइड मुहम्मद" रखा गया है। यह रोबोट दिखने में एक इंसान की तरह है। लॉन्च के बाद एक महिला पत्रकार जब इस रोबोट के पास खड़ी होकर रिपोर्टिंग कर रही थी, तो रोबोट उन्हें गलत तरीके से छूता दिखाई दिया।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला पत्रकार रिपोर्टिंग कर रही थीं, तभी रोबोट पीछे से उन्हें छूने लगा। इससे वह असहज हो गईं। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपनी रिपोर्टिंग जारी रखी लेकिन कुछ लोगों के कैमरे में रोबोट की हरकत रिकॉर्ड हो गई।

देखिए वीडियो


हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि रोबोट ने कैसे और क्यों पत्रकार को छूने की कोशिश की। कहीं इसमें कोई गलती तो नहीं है या रोबोट को हैंडल करने वाले ने कोई शरारत तो नहीं की है। सोशल मीडिया पर इस पर तमाम लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं।

Advertisement

सोशल मीडिया पर आए कमेंट्स

एक ने लिखा कि इस रोबोट को किस मकसद से बनाया गया है? एक ने लिखा कि वाकई जांच होनी चाहिए कि आखिर रोबोट ने ऐसा क्यों किया? कैसे वह किसी को गलत तरीके से छू सकता है? एक ने लिखा कि हो सकता है कि इसमें किसी की शरारत हो।

यह भी पढ़ें : पानी छूते ही बीमार हो जाती है लड़की, दुनियाभर में केवल 37 लोगों को है ऐसी दुर्लभ बीमारी

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने रोबोट का वीडियो शेयर कर आरोप लगाया है कि उसे महिला रिपोर्टर के साथ छेड़खानी की है। कुछ लोगों ने तो यह भी कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए।

Advertisement
Tags :
AI RobotTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement