चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राफ्ट‍िंग के शौकीन देख लें Rishikesh के महातूफान का ये वीड‍ियो, पतंग बन आसमान में पहुंच गई राफ्ट

Rishikesh Viral Video : मामला ऋषिकेश का है, जहां पर्यटक राफ्टिंग के लिए गंगा नदी में उतरे थे लेकिन इस दौरान तेज आंधी आ गई और एक राफ्ट हवा में उड़ गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
02:20 PM Jun 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Rishikesh Viral Video : (अमित रतूड़ी) देश के अधिकतर राज्य भीषण गर्मी की चपेट हैं। गर्मी से छुटकारा पाने और थोड़ी राहत के लिए लोग पहाड़ी इलाकों का रुख कर रहे हैं जहां तापमान कम है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के लोगों की पहली पसंद उत्तराखंड के कई जिले हैं। ऋषिकेश में बड़ी संख्या में पर्यटक और तीर्थयात्री पहुंचते हैं। इसी बीच ऋषिकेश का एक डरावना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गंगा नदी में रिवर राफ्टिंग की राफ्ट हवा में उड़ गई।

Advertisement

बयाया गया कि मामला 19 जून का है, जब प्रदेश के कई जिले में आंधी आई थी। अचानक आई आंधी का असर गंगा नदी में वाटर राफ्टिंग कर रहे लोगों पर भी पड़ा। धूलभरी आंधी की वजह पर्यटक परेशान हो गए, वहीं हवा इतनी तेज थी कि राफ्ट हवा में उड़ गई और बैठे लोग गिर गए। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि राफ्ट हवा में ऐसे उड़ी, जैसे वह कोई पतंग हो।

बताया गया कि दोपहर को उस वक्त तेज आंधी आ गई, जब कई सारे पर्यटक नदी में राफ्टिंग कर रहे थे। एक राफ्ट पलट गया और देखते ही देखते वह हवा में उड़ गया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कई लोग नदी के किनारे राफ्ट पर ही बैठे हुए हैं, अचानक हवा के झोंके से राफ्ट पलट गई।


राफ्ट गाइड को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि सब लोग बोट में बैठ जाओ। नीचे मत उतरो। जबकि वीडियो में देखा जा सकता है कि कई लोग बोट से उतरकर पत्थरों पर बैठे हैं तो कुछ राफ्ट पकड़कर लेटे हुए हैं, जिससे वह उड़ ना जाए।

Advertisement

यह भी पढ़ें : उंगली, चूहा, कनखजूरा के बाद चिप्स में निकला सड़ा हुआ जानवर

एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि राफ्ट उड़ते हुए बीच नदी में पहुंच गई है। हवा के कारण राफ्ट ऊंचाई पर गई और फिर तेजी से नीचे की ओर आई और नदी में ही गिर गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement
Tags :
RishikeshRiver RaftingViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement