खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये कैसे हुआ? ट्रेन चलने को तैयार लेकिन पटरी ही हो गई गायब! खोजते रहे रेल कर्मचारी

Indian Railway Viral Video : वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग ट्रेन के आगे चल रहे हैं और उनके पीछे-पीछे ट्रेन आ रही है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि ट्रेन को रास्ता दिखाया जा रहा है।
09:09 AM Jul 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Indian Railway Viral Video : बारिश की वजह से देश कई शहर लगभग जलमग्न हो चुके हैं। बारिश का सीधा असर रेलवे के परिचालन पर भी पड़ता है। मुंबई में कुछ घटों की बारिश के बाद या ट्रेन सेवा ठप हो जाती है या फिर ट्रेनें देरी से चलती है। इस वक्त एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रेन चलने को तैयार है लेकिन पटरी गायब है। रेल कर्मचारी पटरी खोज रहे हैं।

Advertisement

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ट्रैक के बगल में एक ट्रेन खड़ी है लेकिन पटरी दिखाई ही नहीं दे रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि पटरी पानी में डूब चुकी है। वीडियो मध्य प्रदेश के कटनी का बताया जा रहा है। वीडियो में ऐसा दिखाई दे रहा है, जैसे तीन से चार लोग पैदल चलकर ट्रेन को रास्ता दिखा रहे है।

वायरल हो रहे वीडियो पर आ रहे ऐसे कमेंट्स

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है और इस पर तमाम लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये देश का विकास है, देखिए कैसे ट्रेन का भी रास्ता खोजने की जरूरत आ गई है। एक ने लिखा कि ये रास्ता नहीं खोज रहे हैं, बल्कि ये देख रहे हैं कि बाढ़ की वजह से कहीं पत्थर बह तो नहीं गए हैं। पटरियों को नुकसान तो नहीं पहुंचा है, जिससे कोई दुर्घटना ना होने पाए। एक ने लिखा कि ये एक प्राकृतिक आपदा है लेकिन इसमें भी रेलवे के कर्मचारी अपनी ड्यूटी में मुस्तैद हैं ताकि लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा सके।


एक ने लिखा कि इसमें किसी सरकार पर आरोप नही लगाया जा सकता है ये प्रकृति है इसके आगे किसी की नही चली है। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि मैंने पहली बार देखा है, जब किसी ट्रेन को इस तरह रास्ता दिखाया जा रहा हो। एक अन्य ने लिखा कि ये लोगों किए सुरक्षा के लिए किया जा रहा है, इसका मजाक ना बनाएं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : शख्स के प्राइवेट पार्ट से निकली 16 इंच लंबी लौकी, डॉक्टर भी रहे दंग; पढ़ें क्या है पूरा मामला

बता दें कि भारी बारिश के कारण कटनी के कई इलाके जलमग्न हो गए। रेल पटरियां भी डूब गईं। इसके बाद जब पानी थोड़ा कम हुआ तो ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया। बारिश और बाढ़ से पटरियों को नुकसान पहुंचता है। बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में रेल कर्मचारी जांच कर रहे हैं कि तेज बारिश और बाढ़ के कारण कहीं रेल पटरी को नुकसान तो नहीं पहुंचा है।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement