खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वंदे भारत ट्रेन के रेलवे ट्रैक पर सामने से आई ट्रेन, वायरल वीडियो पर रेलवे अधिकारी ने कही बड़ी बात

Indian Train Viral Video : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो ट्रेनें एक ही रेलवे ट्रैक पर खड़ी दिखाई दे रही है! वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे ने इस पर सफाई दी है।
12:35 PM Aug 02, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Indian Train Viral Video : पिछले कुछ दिनों में कई रेल दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। रेल दुर्घटनाओं के कारण अब यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए गए। एक तरफ रेलवे यात्रियों को आश्वासन दे रहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है, हम हर चुनौती से लड़ने के लिए तैयार हैं तो वहीं कुछ लोग छोटी-छोटी बातों को शेयर कर तरह-तरह के दावे कर रहे हैं। एक ऐसा ही एक वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है, जिसको लेकर दावा है कि जिस पटरी पर लोकल ट्रेन खड़ी थी, उसी पर वंदे भारत आ गई। कहा गया कि एक और बड़ा हादसा टल गया। इस पर रेलवे की सफाई आई है।

Advertisement

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक ही रेलवे ट्रैक पर दो ट्रेनें खड़ी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हावड़ा से कामारकुंडु होते हुए गुराप जाने वाली लोकल ट्रेन नंबर 36071 स्टेशन से पहले खड़ी थी। उसी वक्त हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन रेलवे स्टेशन जाने वाली वंदे भारत ट्रेन भी वहां पहुंच गई। घटना शिवचंडी स्टेशन के होम सिग्नल के पास गुरुवार सुबह करीब 6:20 बजे हुई। किसी ने इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जो अब वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो पर आई रेलवे की सफाई

वीडियो वायरल होने के बाद ईस्टर्न रेलवे की तरफ से कहा कि वीडियो पूरी तरह से भ्रामक है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर फैलाकर यात्रियों को बेवजह डराने की कोशिश की जा रही है। DRM संजीव कुमार ने कहा, 'ऑटो सिग्नल जोन में विशेष परिस्थिति में दो ट्रेनें एक ही ट्रैक पर हो सकती हैं, हालांकि ट्रेनों को निश्चित दूरी पर रोका जाता है। ऑटोमैटिक सिग्नलिंग के कारण एक ट्रेन दूसरी ट्रेन के ज्यादा करीब नहीं आ सकती। इससे दुर्घटना की कोई संभावना नहीं है।'

Advertisement

सोशल मीडिया पर लोगों ने उठाए सवाल

हुगली से सांसद रचना बनर्जी ने भी रेल दुर्घटनाओं पर कहा, 'देश में एक के बाद एक ट्रेन दुर्घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। रेल में कहीं खराबी है। रेलवे को सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।' ऐसे तमाम लोगों ने इस वीडियो को शेयर कर तरह-तरह के दावे किए हैं। एक सोशल मीडिया पर यूजर ने लिखा कि ये तो बड़ी लापरवाही है, अगर ट्रेन स्पीड में होती है तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। एक ने लिखा कि रेलवे की तरफ से खूब लापरवाही की जा रही है, इसमें सुधार की सख्त जरूरत है।

यह भी पढ़ें : रेलवे ट्रैक पर रील बनाने पर यूट्यूबर गिरफ्तार, कभी पत्थर, सिलेंडर-मुर्गा रखकर बनाता था वीडियो

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि रेलवे इस वक्त सबसे बुरे दौर से गुजर रही है और रेल मंत्री अपनी अकड़ में मस्त हैं। एक ने लिखा कि क्या विपक्ष इतना कमजोर हो गया है कि रेल दुर्घटनाओं के बाद रेल मंत्री का इस्तीफा नहीं हो पा रहा है। एक अन्य ने लिखा कि ये पूरा भारतीय रेलवे एक साथ कैसे गड़बड़ हो गया है। किसी एक जोन एक क्षेत्र में खामियां आ रही हो तो समझ में भी आए लेकिन ये तो पूरे देश में चल रहा है। क्या ही चल रहा है?

Advertisement
Tags :
indian railwayTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement