खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सोशल मीडिया पर शेयर वीडियो दो को पहुंचाएगा जेल, अयोध्या को ‘बदनाम’ करने की कोशिश

Ayodhya News : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला चलते-चलते सिंक होल में गिर गई। दावा किया गया कि ये वीडियो अयोध्या का है। पुलिस ने फेक वीडियो शेयर करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
03:29 PM Jul 04, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Ayodhya News : अयोध्या में पहली बारिश के बाद ही प्रशासन की पोल खुल गई। राम मंदिर में हो रहे जल रिसाव को लेकर काफी बवाल हुआ लेकिन नई नई सड़कें जब पानी में समा गईं तो लोगों को सवाल उठाने का मौका मिल गया। इसी बीच एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें एक लड़की सड़क चलते चलते अचानक गड्ढे में समा गई। दावा किया गया कि ये घटना आयोध्या में हुई है। आइये जानते हैं कि इसकी सच्चाई क्या है।

Advertisement

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बारिश के बीच एक लड़की सड़क के किनारे चल रही है। एक जगह थोड़ा सा जल जमाव देखने को मिला। जैसे ही लड़की जलजमाव वाली जगह पहुंची, सड़क धंस गई और लड़की उसी में समा गई। वहां तुरंत पानी भर गया। इसके तुरंत बाद कुछ लोग लड़की को बचाने के लिए पहुंच गए और उसे खींचकर बाहर निकाला।

वीडियो अयोध्या ही नहीं, भारत का भी नहीं है 

इस वीडियो को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि वीडियो अयोध्या का है। कहा जा रहा है कि इस वीडियो ने अयोध्या में हुए विकास की पोल खोल दी है। हालांकि इस वीडियो की सच्चाई कुछ और ही है। जांच में पता चला कि ये वीडियो अयोध्या ही नहीं बल्कि भारत का ही नहीं है।

Advertisement


हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार, ये वीडियो भारत का नहीं बल्कि ब्राजील है। साल 2022 से ही यह वीडियो वायरल हो रहा है। बताया गया कि यह वीडियो ब्राजील के फोर्टालेजा के कास्केवेल का है। वीडियो में 48 साल की मारिया रोसिलीन अल्मेडा डी सूजा नाम की महिला को गड्ढे में गिरता दिखाया गया है। वीडियो में महिला ने चेतावनी वाले निशान को नजरअंदाज किया गया था, जिसके बाद ये हादसा हुआ।


जिस वीडियो को अयोध्या का बताकर शेयर किया जा रहा था और राज्य सरकार पर हमला किया जा रहा था, वह वीडियो ब्राजील का निकला। इस तरह वीडियो शेयर करने के साथ जो दावे किया जा रहे हैं, वो गलत साबित हुए हैं ।

Advertisement
Tags :
AyodhyaTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement