होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दीवाली पर 'क्लीनिंग' के नाम पर निकाला 'दिवाला', मालकिन के साढ़े 4 लाख के गहने लूटे

मुंबई की एक बुजुर्ग महिला ने दिवाली सफाई के लिए ऑनलाइन बुकिंग की, जिसके बाद वे क्लीनर 4 लाख के गहने लूट कर भाग गए।
02:52 PM Oct 28, 2024 IST | News24 हिंदी
gold jewelry
Advertisement

मुंबई:  दीवाली पर घर की सफाई के लिए मोबाइल ऐप पर ऑनलाइन बुकिंग कर सफाई कर्मचारी बुलाना जेब पर भारी पड़ गया। सफाई कर्मचारी तो आया पर सफाई के नाम पर घर की मालकिन को ही तगड़ी चपत लगा गया। मुंबई की 55 साल की पीड़िता के मुताबिक आरोपित कर्मचारी उसके लगभग 4 लाख के गहने निकाल कर ले गया। हालांकि अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आइये इस घटना के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

सफाई के नाम पर लूट गए गहने

मुंबई के दहिसर में ऋषिकेश सोसाइटी में रहने वाली 55 साल लीना म्हात्रे ने दिवाली की तैयारी के लिए 21 अक्टूबर को क्लीनिंग सर्विस की थी। ऑनलाइन बुकिंग के जरिए दो लोगों  सफाई के लिए आए, जो बाद में उनके 4 लाख के गहने चुराकर ले गए। यह घटना इस तरह के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की सिक्योरिटी और विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाती है। हालांकि अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने 27 वर्षीय अरबाज खान को गिरफ्तार करने के साथ पूछताछ के लिए दो अन्य को भी हिरासत में लिया।

Gold

बता दें कि यह बुकिं NoBroker ऐप की सेवा बुक की। हालांकि बुकिंग 21 को की गई थी और अगली सुबह करीब 9 बजे दो व्यक्ति उसके घर पहुंचे। उनके सफाई करके जाने के बाद म्हात्रे ने पाया कि उसकी अलमारी खुली हुई थी और उसके सोने के गहने गायब थे।

Advertisement

चोरी का कैसे चला पता?

सफाईकर्मियों के चले जाने के बाद ही चोरी का एहसास हुआ, म्हात्रे ने तुरंत पुलिस से संपर्क कर शिकायत दर्ज कराई। अधिकारियों ने चोरी के मुख्य संदिग्ध के रूप में पहचाने गए 27 वर्षीय अरबाज खान को गिरफ्तार कर लिया है। जब  सोसायटी से सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पुलिस ने दो और लोगों संतोष ओमप्रकाश यादव और सूफियान नजीर अहमद सौदार को भी हिरासत में लिया है।

फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या नोब्रोकर ऐप अपने काम पर रखने से  पहले इन कर्मचारियों का बैकग्राउंड वेरिफिकेशन किया था। जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि नियम के अनुसार किसी भी निजी आवासों में नियुक्त करने से पहले पुलिस वेरिफिकेशन की जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें - Business Idea: कुत्ते-बिल्लियों की देखभाल करके कमा सकते हैं पैसे, कमाल का है बिजनेस

Open in App
Advertisement
Tags :
GoldmumbaiTrending
Advertisement
Advertisement