चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

समंदर किनारे बच्चों की एक गलती पर मां-बाप को चुकाने पड़े 7 लाख रुपये, क्यों लगा जुर्माना?

Bizarre News : कई बार बच्चों की गलती और नादानी का खामियाजा मां-बाप को भुगतना पड़ता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां बच्चों के मजाक के चक्कर में मां को लाखों रुपयों का जुर्माना देना पड़ा।
06:51 PM May 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Bizarre News :  कई बच्चों की कुछ नादानियों और मजाक की वजह से मां-बाप को भारी जुर्माना चुकाना पड़ता है। यह कहीं भी और किसी के साथ भी हो सकता है। कैलिफोर्निया में एक महिला अपने बच्चों के साथ बीच पर घूमने पहुंची थी लेकिन अनजाने में बच्चों से एक ऐसी गलती हुई कि महिला को लाखों रुपये जुर्माने के तौर पर चुकाने पड़े। महिला अब उस दिन को कोस रही है।

Advertisement

बीच पर महिला के बच्चे खूब मस्ती-मजाक कर रहे थे, इसी दौरान बच्चों को बीच पर क्लैम दिखाई दिए। बच्चों ने उन्हें बीनना शुरू कर दिया। बताया गया कि महिला के बच्चों ने मिलकर 72 क्लैम एकत्रित कर लिए थे। बता दें कि क्लैम समुद्र के किनारे पाए जाने वाले एक जीव होते हैं, जो अधिकतर पानी या किनारे रेत के नीचे दबे होते हैं। महिला के बच्चों को क्लैम बीनता देख अधिकारी वहां पहुंच गए।

अधिकारियों ने महिला पर 88,000 डॉलर (7,31,6438 रुपये) से ज़्यादा का जुर्माना लगाया है। एबीसी न्यूज के अनुसार, महिला अपने बच्चों को लेकर पिस्मो बीच की सैर पर गई थी। यहां मस्ती करते हुए बच्चे सीप समझकर क्लैम एकत्रित करने लगे और 72 क्लैम एकत्रित कर लिए। महिला का कहना रहा कि उसके बच्चों ने अनजान में ये गलती की है लेकिन अधिकारियों ने एक ना सुनी और जुर्माना लगा दिया।

यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक मैन से मिलिए, जो बिजली की नंगी तारों को मुंह में लेकर शरीर से गुजार लेता है करंट

Advertisement

बच्चों को क्लैम बीनता देखकर मत्स्य एवं वन्य जीव विभाग के अधिकारी ने महिला को बुलाया और उससे पूछताछ की। महिला को बताया गया कि उसके पांच बच्चे समुद्र के किनारे क्लैम एकत्रित कर रहे हैं, जो गैरकानूनी है। महिला को इसके लिए भारी जुर्माना चुकाना पड़ा, उसने बताया कि बच्चों की इस गलती ने उनकी इस पूरी यात्रा को खराब कर दिया और जीवन को मुसीबत में डाल दिया है।

यह भी पढ़ें : रेस्टोरेंट में खाने से नफरत हो जाएगी ये वायरल वीडियो देखकर, कहीं आपके यहां तो ऐसा नहीं

अधिकारियों की मानें तो नियम इसलिए बनाए हैं ताकि शंखधारी मछलियों (क्लैम) की लंबाई साढ़े चार इंच तक हो सके और वे अंडे दे सकें। इससे वह हर साल बच्चे पैदा कर सकें, जिनमें नए क्लैम भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि बीच पर जाने से पहले अपने बच्चों को वहां के नियम कानून के बारे में जरूर बताना चाहिए। अगर कोई इन्हें पकड़ना चाहता है तो उसके पास लाइसेंस होना चाहिए ।

Advertisement
Tags :
Bizarre News in HindiTrending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement