चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

OMG! महिला की नाक में मिले सैकड़ों कीड़े, डॉक्टर भी रह गए हैरान

Bizarre News : एक महिला नाक से सांस लेने में परेशानी महसूस कर रही थी, कुछ दिन बाद नाक से खून के साथ कुछ कीड़े दिखाई दिए। वह डॉक्टर के पास गई तो हैरान करने वाली जानकारी पता चली ।
07:05 PM May 08, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Bizarre News :  कई बार हम शरीर में होने वाले छोटे बदलाव या परेशानियों को इग्नोर कर देते हैं लेकिन बाद में यही जिदंगी के लिए मुसीबत बन जाती हैं। ऐसी एक महिला को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। उसे लगा कि यह अधिक धूल के कारण हो रहा है लेकिन बाद में उसकी परेशानी जब अधिक बढ़ गई तो ऐसी जानकारी मिली कि डॉक्टर भी हैरान रह गए।

Advertisement

थाईलैंड की रहने वाले एक 59 साल की महिला बंद नाक की समस्या से परेशान थी, उसे लगा कि शायद यह प्रदूषण के कारण हो रहा है। कुछ दिन बाद महिला की नाक से खून निकल आया, जिसे देखकर वह डर गई। डरावनी बात यह थी कि खून में कुछ कीड़े भी मौजूद थे।

महिला तुरंत डॉक्टर के पास गई, डॉ. पेटीमोन थानचाइखान ने एक्स-रे के बाद एंडोस्कोप से नाक की जांच की तो वह भी हैरान रह गए। दरअसल महिला की नाक में कई कीड़े थे। द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, करीब 100 कीड़े महिला की नाक से निकाले गए। इन्हीं कीड़ों की वजह से उसकी नाक बंद थी और सांस लेने में परेशानी हो रही थी।


डॉक्टर्स का कहना था कि अगर ये कीड़े सही समय पर ना निकाले गए होते तो धीरे-धीरे ये दिमाग में पहुंच जाते हैं और शरीर के अन्य हिस्सों में भी फैल जाते। इससे शरीर को लकवा लग सकता था या फिर इंसान की मौत भी हो सकती थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें : लड़की बनकर देश छोड़ना चाहता था शख्स, शरीर देखते ही पुलिसवालों को हुआ शक

जिस अस्पताल में महिला का इलाज हुआ, उसके फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर बताया गया है कि महिला की 1 सप्ताह से नाक बंद थी और नाक से खून बह रहा था। उसका साइनसाइटिस (Sinusitis) का इलाज चल रहा था। नाक से खून और कीड़े निकलने के बाद महिला नाकोर्नपिंग अस्पताल पहुंची। एंडोस्कोपी में दोनों नाक में 100 से अधिक कीड़े पाए गए, कीड़ों को हटा दिया गया जिसके बाद अब महिला ठीक है।

Advertisement
Tags :
Bizarre News in Hindihealth newsTrending News
Advertisement
Advertisement