चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डेढ़ साल के बच्चे ने पेंटिंग में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मिली सबसे छोटे कलाकार की उपाधि

Unique Guinness World Record : गिनीज वर्ड रिकॉर्ड ने एक बच्चे को सबसे छोटे कलाकार की उपाधि दी है। हैरानी की बात ये है कि बच्चे की उम्र अभी दो साल भी नहीं है। इस बच्चे का नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने के बाद लोग हैरानी जता रहे हैं।
08:26 PM May 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Unique Guinness World Record : दो साल की उम्र भी पूरी नहीं हुई कि बच्चा दुनिया का सबसे छोटा कलाकार बन गया और अपने नाम एक रिकॉर्ड हासिल कर लिया। 1 वर्ष और 152 दिन की छोटी सी उम्र में, बच्चे ने ना सिर्फ पेंटिंग बनाई बल्कि इसे बेचकर अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। इस बच्चे की उपलब्धि जानकर लोगों को हैरानी हो रही है।

Advertisement

दरअसल घाना के रहने वाले एक शख्स को गिनीज वर्ड रिकॉर्ड ने सबसे छोटे कलाकार की उपाधि दी है।  घाना के कलाकार ऐस-लियाम नाना सैम अंकराह का नाम दुनिया के सबसे कम उम्र के पुरुष कलाकार के तौर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR ) दर्ज हुआ है। हैरानी की बात ये है कि इस बच्चे की उम्र महज 1 वर्ष और 152 दिन की है। इस बच्चे ने ना सिर्फ पेंटिंग बनाई बल्कि इसे बेचने में भी सफलता प्राप्त की है।

बच्चे की मां ने बताया कि ऐस-लियाम जब छः महीने का था, तभी से ही चित्रकला के प्रति आकर्षित होता था। धीरे-धीरे उसकी दिलचस्पी बढ़ती चली गई। उन्होंने बताया कि शुरुआत में काम करते वक्त उसे थोडा व्यस्त रखने के लिए कुछ रंगों के साथ उसे खेलने देती थी, एक दिन उसने कुछ ऐसा बनाया जो दिखने में प्यारा लगा, वो इसकी पहली पेंटिंग थी।


ऐस-लियाम ना सिर्फ घाना में बल्कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया का भी ध्यान आकर्षित किया है। इसके साथ ही घाना की प्रथम महिला तक भी ऐस लियाम के चर्चा पहुंच गई है। हाल ही इमें ऐस-लियाम की बनाई गई पेंटिंग की प्रदर्शनी लगाई गई थी। दस पेंटिंग्स को यहां लगाया था, जिसमें से 9 पेंटिंग्स को लोगों को खरीद लिया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें : समंदर किनारे बच्चों की एक गलती पर मां-बाप को चुकाने पड़े 7 लाख रुपये, क्यों लगा जुर्माना?

वहीं गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, ऐस-लियाम को दुनिया के सबसे कम उम्र के कलाकार (पुरुष) के रिकॉर्ड को मंजूरी मिलने के बाद उन्हें ऐसे माहौल में रखने के अवसरों की तलाश की जा रही है, जहां उनकी इस प्रतिभा को बचाया और बढ़ाया जा सके। बच्चे का परिवार मदद की तलाश कर रहा है और साथ में वह बच्चे की पेंटिंग बेचकर उसके पालन पोषण की कोशिश कर रहा है।

Advertisement
Tags :
GWRTrending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement