चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Flavoured Condom का नशा कर रहे युवा, बढ़ती मांग देख हैरान दुकानदार?

Youths Getting High On Flavoured Condoms: भारत में नए तरह के नशे की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, 2022 में एक खबर आई थी कि युवा बाकी नशे छोड़ फ्लेवर्ड कंडोम का नशा कर रहे हैं। इससे क्षेत्र में कंडोम की इतनी डिमांड देखकर दुकानदार तक हैरान रह गए। अब यह खबर फिर से खूब वायरल हो रही है।
12:22 PM May 09, 2024 IST | Prerna Joshi
Youths Getting High On Flavoured Condoms
Advertisement

Students Getting Addicted To Flavoured Condoms: दुनियाभर में नशे के कई सारे मामले सुनने को मिलते हैं। लोगों ने तो नशा करने के लिए पेंट, टायर का पंचर जोड़ने वाली ट्यूब और नेल पोलिश भी नहीं छोड़ी। इस बीच आपने शराब, सिगरेट, भांग और बीड़ी के नशे तो सुने होंगे लेकिन क्या कभी कंडोम के नशे सुने हैं? दुनियाभर में अक्सर अजीबो-गरीब घटनाएं होती रहती हैं। कोई तो इतनी अलग होती हैं कि सुनने वाला हैरान रह जाए। कंडोम के नशे वाला मामला भारत से ही सामने आया है। दरअसल, साल 2022 में न्यूज रिपोर्टों में दावा किया गया था कि पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में छात्र इस तरह के नशे कर रहे हैं। हालांकि, यह खबर अब फिर से वायरल हो गई है।

Advertisement

युवा किस तरह करते हैं कंडोम का नशा?

दरअसल, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में युवाओं ने अचानक कंडोम खरीदना काफी ज्यादा शुरू कर दिया है जिसका इस्तेमाल वे नशे के तौर पर कर रहे हैं। वे फ्लेवर्ड कंडोम को गर्म पानी में भिगो देते हैं और फिर उसे निकालकर अलग कर देते हैं। कंडोम को निकालकर जो पानी बचता है वे उसे पी लेते हैं। इससे उनमें लंबे टाइम तक नशा रहता है।

घर से दूर पढ़ाई के लिए आए बच्चे

अक्सर सुनने में आता है कि घर से दूर पढ़ाई करने आए बच्चे बुरी संगत की वजह से नशे में पड़ जाते हैं। युवा पढ़ाई के सिलसिले में घर से दूर हॉस्टल में या रूम लेकर रहते हैं ऐसे में गलत संगत में आकर वह नशा करने लगते हैं। नशे के तौर पर वे ज्यादातर दारू या शराब पीते हैं लेकिन नशे की आदत ऐसी होती है कि युवाओं को नशा किसी भी हालत में चाहिए होता है। इस वजह से वे कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। कंडोम सस्ता मिलता है और इससे नशा भी लंबे समय तक रहता है।

Advertisement

कंडोम की बढ़ी बिक्री से दुकानदार हैरान

फ्लेवर्ड कंडोम की अचानक डिमांड बढ़ने से दुकानदार भी हैरान हैं। एक दुकानदार के मुताबिक जहां पहले युवा कंडोम मांगने में शर्म महसूस करते थे वहां अब वह आराम से कंडोम मांग रहे हैं। दुकानदार के मुताबिक जांच करने पर पता चला की हॉस्टल में रहने वाले या कॉलेज कैंपस के युवा रोज इसका नशा करते हैं।

दुर्गापुर में युवा स्टूडेंट्स के बीच कंडोम का नशा काफी पॉपुलर हो चुका है। वे लोग मार्केट से फ्लेवर्ड कंडोम खरीदते हैं और उसे एक घंटे तक गर्म पानी में भिगोकर रखते हैं। एक घंटे बाद उस पानी को पी जाते हैं जिसका नशा लगभग 10 से 12 घंटे तक रहता है।

यह भी पढ़ें: OMG! महिला की नाक में मिले सैकड़ों कीड़े, डॉक्टर भी रह गए हैरान

Advertisement
Tags :
addictioncondoms
Advertisement
Advertisement