खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

2000 के नोटों को लेकर सामने आया बड़ा स्कैम, वापसी पर महिलाओं को मिल रहे 300 रुपये

2000 Notes Withdrawal Scam : केंद्र सरकार ने 2000 रुपये के नोटों पर पाबंदी लगा दी है। ऐसे में कुछ लोग नए तरीके से अपने 2000 के नोट चेंज करवा रहे हैं। इस काम में मजबूर महिलाओं को लगाया गया है, जिन्हें इसके बदले में दिनभर में 300 रुपये मिलते हैं।
10:58 PM Apr 05, 2024 IST | Deepak Pandey
2000 के नोटों को लेकर सामने आया बड़ा स्कैम।
Advertisement

2000 Notes Withdrawal Scam : देश में कालेधन की जमाखोरी को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 2000 के नोटों पर पाबंदी लगा दी। कुछ सफेदपोश व्यापारी कानपुर स्थित रिजर्व बैंक में नए तरीके से 2000 के नोटों को जमा करा रहे हैं। उन्होंने अपनी काली कमाई के 2000 के नोट चेंज करने के लिए मजबूर महिलाओं को पकड़ा है। महिलाओं को 300-300 रुपये देकर रिजर्व बैंक भेजकर अपने पैसे बदला रहे हैं।

Advertisement

कानपुर पुलिस को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने छापा मारा, लेकिन व्यापारी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कुछ महिलाओं को हिरासत में लिया। उनके पास से 20000 रुपये के नोट बरामद किए गए हैं। कोतवाली में पुलिस ने महिलाओं से पूछताछ की। इसे लेकर कोतवाली की एसीपी अर्चना सिंह का कहना है कि कुछ महिलाओं को नोट चेंज करने के नाम पर लाया गया है। इनकी जांच की जा रही है। अभी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : बिहार में JDU को बड़ा झटका, कौन हैं सन्नी हजारी? जिन्होंने कांग्रेस का थामा दामन

कानपुर में सामने आया मामला

Advertisement

कानपुर कोतवाली में आई महिलाओं ने कहा कि 300-300 रुपये पर लाकर हमलोगों से पैसा चेंज कराया जा रहा था। थाने में पूछताछ के लिए लाई गईं महिलाओं ने कहा कि पैसा चेंज करने का खेल महीनों से चल रहा था। उन्हें 300 रुपये पर प्रतिदिन दिहाड़ी के तौर पर बुलाया जाता है।

यह भी पढ़ें : क्या दिल्ली में मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार? कांग्रेस ने लगाई मुहर!

पुलिस ने छापा मारकर महिलाओं को पकड़ा

एसीपी अर्चना सिंह ने कहा कि कुछ महिलाओं को पैसे देकर रिजर्व बैंक में 2000 के नोट चेंज करने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस गई है और कुछ महिलाओं को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई है। पुलिस ने महिलाओं को छोड़ दिया है, लेकिन अभी तक छह लोग हिरासत में हैं।

Advertisement
Tags :
2000 notes2000 notes withdrawalRs 2000 notes
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement