खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Agnipath Scheme: अग्निवीरों को यूपी पुलिस-PAC में भी मिलेगा आरक्षण, 'अग्निपथ' पर CM योगी का बड़ा ऐलान

CM Yogi Statement On Agnipath Scheme : कृषि बिल के बाद अग्निपथ योजना मोदी सरकार के गले की फांस बनती जा रही है। लोकसभा चुनाव में अग्निपथ योजना बड़ा मुद्दा बना था, जिसका फायदा विपक्ष को मिला। अर्धसैनिक बल के बाद अब योगी सरकार ने अग्निवीरों को रिजर्वेशन देने की घोषणा की।
05:16 PM Jul 26, 2024 IST | Deepak Pandey
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अग्निवीरों के लिए की बड़ी घोषणा।
Advertisement

CM Yogi Adityanath Statement On Agnipath Scheme : भारतीय सेना में 4 साल की सेवा देने के बाद अग्निवीर को अब यूपी पुलिस और पीएसी में भी आरक्षण मिलेगा। इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अग्निपथ के नौजवानों को उत्तर प्रदेश पुलिस में प्राथमिकता के आधार पर समायोजित किया जाएगा।

Advertisement

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर अपना एक वीडियो शेयर कर कहा कि अग्निवीर जब भारतीय सेना में अपनी सेवा देने के बाद वापस आएंगे तब उत्तर प्रदेश सरकार पुलिस सेवा और पीएसी में इन नौजवानों को प्राथमिकता के आधार पर समायोजन की सुविधा देगी। उनके लिए एक निश्चित आरक्षण की सुविधा उत्तर प्रदेश पुलिस में उपलब्ध कराएंगे।

यह भी पढ़ें : Agniveer योजना का क्यों हो रहा सर्वे? सेना भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की हो सकती है सिफारिश

Advertisement

पिछले 10 में कई सेक्टरों में हुए सुधार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और समाज की प्रगति और समृद्धि के लिए समय-समय पर सुधार बहुत जरूरी है। पिछले 10 साल में हर सेक्टरों में रिफॉर्म किए गए। भारत को दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से कई जरूरी कदम उठाए गए।

रिफॉर्म के तहत ही सेना में अग्निपथ योजना लाई गई

उन्होंने आगे कहा कि प्रगति और समृद्धि के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा भी अत्यंत आवश्यक है। सेना की आधुनिकीकरण के लिए कई सुधार किए गए हैं। आज सेना के पास अत्याधुनिक विमान हैं। उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग कॉरिडोर विकसित हो रहे हैं। यूपी के कॉरिडोर में हजारों करोड़ रुपये का निवेश आया है। इसी क्रम में भारतीय सेना में अग्निपथ योजना लगा गई है, जिससे युवाओं के मन में उत्साह है। कई सेक्टरों में भारत ने लंबी छलांग लगाई है।

यह भी पढ़ें : शहीद Agniveer पर Rahul Gandhi ने दिखाए सबूत, तो Army ने किया नया दावा, किसने-किससे झूठ कहा?

'अग्निपथ' पर भ्रम फैला रहा विपक्ष

सीएम योगी ने कहा कि दुर्भाग्य यह है कि कुछ विपक्षी दल के लिए देश से बड़ा स्वयं की राजनीति है, इसलिए वे अग्निपथ योजना पर भ्रम फैला रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष ने लगातार गुमराह करने का प्रयास किया। सेना में सेवा देने के बाद अग्निवीर को अर्धसैनिक बलों में प्राथमिकता दी जा रही है। अब यूपी पुलिस और पीएसी में अग्निवीरों को एक निश्चित आरक्षण दिया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Agniveer schemecm yogi adityanath
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement