होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Agra IT Raid: जूता कारोबारियों के घर से 60 करोड़ कैश बरामद, नोट गिनने के लिए मंगाईं 10 मशीनें

IT raid in Agra: आगरा में आईटी विभाग की टीमों ने अब तक जूता कारोबारियों और हींग व्यापारी के घर से कुल 60 करोड़ कैश बरामद किया गया है। छापेमारी की यह कार्रवाई शनिवार शाम से ही जारी है।
09:37 PM May 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
छापेमारी के बाद नोटों से भरा कमरा
Advertisement

IT raid on shoe businessmen premises in Agra: आगरा में 3 जूता कारोबारियों के ठिकानों पर शनिवार शाम को आईटी विभाग की टीमों ने एक साथ छापेमारी की थी। जानकारी के अनुसार अब तक कारोबारियों के घर से 60 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। टीम ने ये नोट बेड, गद्दों और अलमारी से बरामद किए हैं। वहीं छापेमारी से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। जिसमें बेड और जमीन पर नोटों की गड्डियां नजर आ रही हैं।

Advertisement

बता दें कि शनिवार को आयकर विभाग की टीमों ने एक साथ आगरा में 3 कारोबारियों के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा था। आईटी विभाग की टीमों ने मंशु फूटवियर, बीके शूज और हींग के व्यापारी हरमिलाप ट्रेडर्स के ठिकानों पर छापेमारी की थी। हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग के घर और ऑफिस के ठिकानों पर हुई छापेमारी में विभाग ने उनके बेड और गद्दों से नोट बरामद किए हैं।

Advertisement

जमीनों में निवेश और सोने की खरीद के दस्तावेज बरामद

बड़ी मात्रा में कैश मिलने के बाद विभाग ने बैंक से नोट गिनने के लिए 10 मशीनें मंगवाईं। जानकारी के अनुसार कार्रवाई अभी भी जारी है। जानकारी के अनुसार कैश का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। इसके अलावा शू व्यापारियों के घर से कितना कैश मिला है इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। आईटी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कारोबारियों के पास से जमीनों में भारी निवेश और सोने की खरीद के दस्तावेज मिले हैं। इसके साथ आगरा में रिंग रोड़ के पास भी कई बीघा जमीन दोनों कारोबारियों ने खरीदी हैं। फिलहाल आईटी की टीमें तीन व्यापारियों के ऑफिस से जब्त किए गए कंप्यूटर की जांच कर रही हैं।

ये भी पढ़ेंः रैली के दौरान खराब हुआ माइक तो राहुल गांधी ने लिया अखिलेश यादव का इंटरव्यू, देखिए Video

ये भी पढ़ेंः आगरा में जूता कारोबारियों के ठिकानों पर IT रेड, 30 करोड़ से अधिक कैश बरामद

Open in App
Advertisement
Tags :
IT raid in Agra
Advertisement
Advertisement