खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'छुट्टियां मनाकर लौट रहे थे... उन्नाव सड़क हादसे में 3 परिवार पूरी तरह उजड़े, पीड़ितों को 2-2 लाख की मदद

Unnao Road Accident: यूपी के उन्नाव में हुए सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 30 लोग घायल हो गए। इस हादसे में दिल्ली में रहने वाले तीन परिवार पूरी तरह उजड़ गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में हताहत हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।
10:17 AM Jul 10, 2024 IST | Rakesh Choudhary
3 परिवारों पर बरपा उन्नाव हादसे का कहर
Advertisement

Agra Lucknow Express Accident: यूपी के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बुधवार सुबह हुए हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद घायलों को इलाज के सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं गंभीर घायलों को ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। उन्नाव के कलेक्टर गौरांग राठी ने बताया घायलों और मृतकों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इस हादसे में तीन परिवार पूरी तरह उजड़ गए हैं। दो परिवारों के 4-4 लोग और एक परिवार से मां-बेटी की मौत हो गई।

Advertisement

जानकारी के अनुसार एक परिवार बिहार के शिवहर जिले का हिरोगा निवासी बाबू दास का है। वहीं दूसरा परिवार मुलहारी जिले के रहने वाले मो. शफीक का है। दोनों परिवारों के 4-4 सदस्य इस हादसे में हताहत हो गए हैं। वहीं दिल्ली की रहने वाली शबना और उनकी बेटी नगमा की भी इस हादसे में मौत हो गई है।

ये भी पढ़ेंः 18 लोगों की मौत, उन्नाव में एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, टैंकर से टक्कर के बाद बस के हुए दो टुकड़े

Advertisement

छुट्टियां मनाकर लौट रहा था परिवार

हादसा आगरा से करीब 247 किमी. पहले हुआ है। हादसे में स्लीपर बस का एक हिस्सा पूरी तरह खत्म हो गया। शिवहर जिले के हिरोगा निवासी बाबू दास का परिवार इस हादसे में पूरी उजड़ गया। जानकारी के अनुसार इस हादसे में बाबू दास, उनके बेटे भरत भूषण, राम प्रवेश की मौत हो गई। ये सभी लोग छुट्टियां मनाने के लिए बिहार गए हुए थे। ऐसे में छुट्टियां खत्म होने के बाद परिवार के सभी लोग दिल्ली लौट रहे थे।

ये भी पढ़ेंः ‘भूकंप आ गया हो…मेरी रूह कांप गई…’ उन्नाव रोड हादसे की कहानी प्रत्यक्षदर्शियों-घायलों की जुबानी

UP Agra Lucknow Expressway Accident: यूपी के उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। आइये जानते हैं हादसे के बाद प्रत्यक्षदर्शियों और घायलों ने क्या कुछ कहा?

दिल्ली के मां-बेटी की भी हुई मौत

वहीं बिहार के मुलहारी जिले की रहने वाला चांदनी का परिवार भी हादसे का शिकार हो गया। जानकारी के अनुसार चांदनी उनके पति शफीक, बेटा तौफीक और बहू मुन्नी सवार थी। हादसे में चारों की मौत हो गई। वहीं शबाना का परिवार दिल्ली के भजनपुरा में रहता था। हादसे में शबाना और उनकी बेटी नगमा की मौत हो गई।

पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्नाव हादसे में  मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

Advertisement
Tags :
Lucknow-Agra ExpresswayUnnao accidentUnnao bus accidentUP unnao bus accident
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement