खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'UP की 4 सीटें हम जीत रहे थे, BJP ने गड़बड़ कर हराया', कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बड़ा आरोप

Congress' Ajay Rai Slammed BJP: कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय राय ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि प्रदेश की कई सीटों पर कांग्रेस जीत रही थी लेकिन सरकार ने गड़बड़ी करके हरा दिया। इसके साथ ही उन्होंने इंडिया के प्रत्याशियों को जिताने के लिए प्रदेश की जनता का आभार जताया और कहा कि जनता भाजपा को जमीन पर ले आई है।
08:07 PM Jun 12, 2024 IST | Gaurav Pandey
Congress UP Chief Ajay Rai
Advertisement

मनोज पाण्डेय, लखनऊ

Advertisement

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। राजधानी लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राय ने कहा कि जो बार-बार अपने भाषणों में बोलते थे कि यूपी में 80 में 80, जिन्होंने अबकी बार 400 पार और वाराणसी में 10 लाख पार का नारा दिया, उनके नारों की हवा निकल गई। राय ने कहा कि भाजपा के पास नारों और जुमलों का पिटारा है। उत्तर प्रदेश में मोदी और योगी आदित्यनाथ को जीत का पूरा भरोसा था लेकिन जनता ने उनके नारों की हवा निकाल दी।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने हार का सामना करने वाले अजय राय ने कहा कि यूपी की अमरोहा, बांसगांव, देवरिया और महाराजगंज में हम चुनाव जीत रहे थे। लेकिन, प्रशासनिक तंत्र का दुरुपयोग कर कांग्रेस के उम्मीदवारों को हराया गया। इसके बावजूद इंडिया गठबंधन को प्रदेश की जनता ने जनादेश दिया है। उन्होंने आगे कहा कि फिर से महंगाई बढ़ने लगी है, दाल के दाम बढ़ने लगे हैं, गेहूं बाहर से मंगवाया जा रहा है। विकास की बात करने वाली सरकार ने फिर मनमानी शुरू कर दी है।

जम्मू-कश्मीर में बढ़ गए आतंकी हमले

राय ने कहा कि सरकार कहती है कि उसने 370 हटाई, लेकिन जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई। लगातार आतंकी घटनाएं हो रही थीं लेकिन वहां के एलजी वाराणसी और गाजीपुर में चुनाव प्रचार करने में जुटे थे। हमारी मांग है सरकार इस घटना को लेकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसी घटना भविष्य में न हो। उन्होंने आगे कहा कि यूपी में 19 परीक्षाएं लीक हुईं। पूरे देश के नौजवानों में हाहाकार मचा है। यूपी के साथ देश भी पेपर लीक में शामिल हो गया है।

Advertisement

जहां हारे वहां भी करेंगे धन्यवाद यात्रा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नीट परीक्षा को लेकर उठे सवाल गंभीर हैं। इससे संबंधित याचिका पर जवाब मांगने के लिए मैं उच्च न्यायालय को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में हम जहां-जहां जीते हैं उन जगहों के साथ-साथ जहां-जहां हारे हैं वहां भी हम धन्यवाद यात्रा करेंगे। 403 विधानसभा क्षेत्रों और 80 लोकसभा क्षेत्रों में हम धन्यवाद ज्ञापित करेंगे। उत्तर प्रदेश ने इंडिया गठबंधन को जनादेश दिया है इसलिए यहां इंडिया गठबंधन जनता की आवाज को मजबूती से उठाता रहेगा।

Advertisement
Tags :
Ajay RaiBJPcongressIndia AllianceUP Lok Sabha Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement