होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बहराइच के बाद अमेठी में एनकाउंटर, रोजाना बदमाशों को गोली मार रही उत्तर प्रदेश की पुलिस

Encounter in Amethi: उत्तर प्रदेश की पुलिस ने बहराइच के बाद अमेठी में एक हत्यारोपी को एनकाउंटर करके गिरफ्तार किया है। आरोपी जंगल में छिपा था, जिसने पुलिस पर फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी। उसने एक ड्राइवर की हत्या की थी।
08:38 AM Oct 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
घायल बदमाश को अस्पताल लेकर जाते पुलिस वाले।
Advertisement

Amethi Murder Case Accused Encounter: उत्तर प्रदेश की पुलिस रोजाना बदमाशों को गोली मार रही है। बहराइच के बाद अमेठी में एक बदमाश और हत्यारे के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में हत्यारोपी राज बहादुर कोरी के दाएं पैर में लगी गोली। राज बहादुर ने एक हफ्ता पहले अमेठी में धर्मकांटे पर सो रहे JCB चालक की हथौड़े से कूंचकर हत्या कर दी थी। राज बहादुर को इलाज के लिए जगदीशपुर CHC में भर्ती कराया गया है। हत्यारे से हत्या करने में इस्तेमाल किया गया हथौड़ा, मृतक का मोबाइल, एक तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। SP ने मुठभेड़ में शामिल पूरी टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:फ्लाइट में बम है…सुन यात्रियों में हड़कंप मचा; दिल्ली से लंदन जा रहा था विस्तारा एयरलाइन का विमान

10 अक्टूबर को हत्या करके फरार हुआ था आरोपी

एनकाउंटर भाले सुल्तान शहीद स्मारक थाना क्षेत्र के तहत आने वाले टांडा के जंगल में हुआ। आज अलसुबह पुलिस को सूचना मिली कि एक सप्ताह पहले JCB चालक की हथौड़े से कूंचकर हत्या करने वाला आरोपी टांडा के जंगल मे छिपा हुआ है और वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहा है। मुखबिर से सूचना मिलते ही भाले सुल्तान, जगदीशपुर और स्वाट टीम मौके पर पहुंची। आरोपी की घेराबंदी कर गई तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

खुद को सुरक्षित करते हुए पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग की, जिससे राज बहादुर के दाएं पैर में गोली लग गई। राज बहादुर ने 10 अक्टूबर की देर रात जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सिधियावा गांव में हाईवे पर बने धर्मकांटे पर हत्या की थी। मृतक की पहचान विमलेश तिवारी के रूप में हुई। वारदात का CCTV फुटेज पुलिस को मिला था और वारदात के वक्त राज बहादुर ने मास्क लगाया हुआ था। उसकी पहचान के लिए पुलिस ने स्कैच बनवाया और अपने खबरियों को एक्टिव किया, जिसके चलते आज पुलिस को बड़ी सफलता मिली।

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘अगर रेवेन्यू लाना है तो कोठा खोल दीजिए’; बिहार में शराबबंदी पर BJP नेता का विवादित बयान, मौतों पर बोले डिप्टी CM

मृतक की जेब मे थे सिर्फ 50 रुपये और मोबाइल

पूछताछ में राज बहादुर ने बताया कि 10 अक्टूबर की रात करीब 10.30 बजे लखनऊ सुलतानपुर हाईवे पर जनता धर्मकांटे में चोरी करने की नीयत से गया था, लेकिन वहां पर लोग जाग रहे थे तो उसी समय वापस लौट आया । करीब 2 घंटे बाद फिर से अंदर गया तो 2 व्यक्ति बाहर और 1 व्यक्ति कमरे के अंदर सो रहा था। कमरे के अंदर सोए व्यक्ति को जान से मारने की नीयत से उसने हथौड़े से वार किया था।

व्यक्ति को मारने के बाद उसने कमरे में रखे स्लाइडर और अलमारी को खोलकर चैक किया तो कुछ नहीं मिला। मृतक की जेब में रखे 50 रुपये और उसका मोबाइल फोन लेकर भाग गया था। पहचान छिपाने के लिए उसने मास्क लगा लिया था। बरामद हथौड़े के बारे में पूछने पर बताया कि जब वह चोरी करने जाता है तो इसको अपने साथ ले जाता है। यदि कोई व्यक्ति सोता हुआ मिलता है तो इसी हथौड़े से उसको मारकर घायल कर देता है या उसकी हत्या कर देता है।

यह भी पढ़ें:CM एकनाथ शिंदे के बेटे मुश्किल में फंसे! उज्‍जैन में महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने के आरोप, क्या है मामला?

Open in App
Advertisement
Tags :
Amethi EncounterAmethi NewsAmethi Police
Advertisement
Advertisement