चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अमेठी-रायबरेली पर आज हो जाएगा फैसला? नामांकन में बचे 24 घंटे

UP Lok Sabha Election : राजनीतिक दलों ने लोकसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। दिग्गज नेता कड़ी धूप में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इस बीच यूपी की हाई प्रोफाइल सीट अमेठी और रायबरेली पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है।
10:04 AM May 02, 2024 IST | Deepak Pandey
अमेठी और रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार।
Advertisement

Amethi-Rae Bareli Suspense : देश में लोकसभा चुनाव के दो चरणों की वोटिंग खत्म हो गई है। तीसरे चरण के लिए दिग्गज नेता लगातार रैली और जनसभा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट अमेठी और रायबरेली को लेकर अब भी सस्पेंस बरकरार है, जबकि दोनों सीटों पर नामांकन दाखिल करने के लिए सिर्फ 24 घंटे बचे हैं। अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा कब करेगी?

Advertisement

यूपी की अमेठी और रायबरेली सीटों पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 3 मई है। इससे पहले कांग्रेस को दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारने पड़ेंगे। उम्मीद है कि कांग्रेस के प्रत्याशियों को लेकर आज सस्पेंस खत्म हो जाएगा। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अमेठी और रायबरेली के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेंगे।

यह भी पढ़ें : बाहुबली से पेरिस में शादी… जौनपुर में राजनीति, कौन हैं श्रीकला स‍िंह?

Advertisement

रायबरेली से प्रियंका और अमेठी से राहुल गांधी लड़ सकते हैं चुनाव

चर्चा है कि अमेठी से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और रायबरेली से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि रायबरेली से प्रियंका गांधी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। दोनों सीटों को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। हालांकि, पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा की स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल गांधी को हराया था।

यह भी पढ़ें :  ‘दक्षिण में साफ और उत्तर में हाफ होगी BJP’; अमेठी-रायबरेली पर क्या बोले राजीव शुक्ला

जानें कांग्रेस नेताओं ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बुधवार को कहा था कि केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) ने मल्लिकार्जुन खरगे को अमेठी और रायबरेली के उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला लेने का अधिकार दिया है। मुझे उम्मीद है कि दोनों सीटों पर अगले 24 से 30 घंटे के अंदर उम्मीदवारों के नामों की औपचारिक घोषणा हो जाएगी। वहीं, कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि सीईसी अमेठी-रायबरेली पर उचित समय पर उचित निर्णय लेगी।

Advertisement
Tags :
Amethi Newscongresslok sabha election 2024priyanka gandhiRaebareli NewsRahul GandhiUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement