whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अपना दल कमेरावादी ने चौंकाया, लोकसभा चुनाव की लिस्ट पर लिया यूटर्न

Apna Dal Kamerawadi List Lok Sabha Election 2024: अपना दल कमेरावादी ने एक बार फिर चौंका दिया है। पहले इंडिया गठबंधन में शामिल सपा से पूछे बिना लिस्ट जारी करके अपना दल ने चौंकाया था।
04:56 PM Mar 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
अपना दल कमेरावादी ने चौंकाया  लोकसभा चुनाव की लिस्ट पर लिया यूटर्न
Apna Dal Kamerawadi

Apna Dal Kamerawadi List Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर एनडीए और इंडिया गठबंधन में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि अखिलेश यादव पर गठबंधन को न बचा पाने के भी आरोप लग रहे हैं। इस बीच अपना दल कमेरावादी ने चौंका दिया है।

लोकसभा चुनाव के लिए जारी उम्मीदवारों की लिस्ट ली वापस 

अपना दल कमेरावादी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की गई लिस्ट पर यूटर्न लेते हुए इसे वापस ले लिया है। अपना दल कमेरावादी राष्ट्रीय अध्यक्ष के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए घोषित सीटों की सूची को अग्रिम सूचना तक निरस्त कर दिया गया है। अब संशोधित सूची जल्द ही जारी की जाएगी।

तीन सीटों पर उतारे थे प्रत्याशी

दरअसल, सपा गठबंधन में शामिल अपना दल कमेरावादी और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट ने समाजवादी पार्टी से पूछे बिना अलग लिस्ट जारी कर दी थी। अपना दल कमेरावादी  की ओर से उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। जबकि समाजवादी पार्टी की ओर से भी मिर्जापुर सीट पर उम्मीदवार उतार दिया गया। पार्टी की ओर से इससे पहले एक चिट्ठी भी जारी की गई थी। जिसमें इंडिया अलायंस के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया था।

अखिलेश यादव की रणनीतिक जीत

इस लिस्ट के जारी होने के बाद से ही माना जा रहा था कि पल्लवी पटेल और उनकी मां कृष्णा पटेल का कद इंडिया अलायंस में बढ़ रहा है। दूसरी ओर अखिलेश यादव पर गठबंधन को न बचा पाने के आरोप लग रहे थे। हालांकि अब अपना दल (के) की ओर से लिस्ट वापस लेने के बाद इसे रणनीतिक रूप से अखिलेश यादव की जीत माना जा रहा है। अपना दल (के) के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यदि कोई गलतफहमी या मुद्दा है तो इसे सुलझा लिया जाएगा। माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है।

कृष्णा पटेल हैं अध्यक्ष

आपको बता दें कि अपना दल की स्थापना 4 नवंबर 1995 को सोने लाल पटेल और चौधरी बलिहारी पटेल की ओर से की गई थी। वह दलित नेता कांशी राम के सहयोगी थे। अब इसकी कमान कृष्णा पटेल के हाथ में है। वह दिवंगत सोने लाल पटेल की वाइफ हैं। बता दें कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना दल (कमेरावादी) समाजवादी पार्टी के साथ सहयोगी थी। सिराथू में डॉ. पल्लवी पटेल को समाजवादी पार्टी ने मैदान में उतारा गया, जिन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को 7,337 वोटों के शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लालू यादव ने बिहार में BJP के साथ कर दिया ‘खेला’, अब क्या करेगा NDA?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो