Atiq-Ashraf Murder: माफिया अतीक और अशरफ के हत्या की सुपारी किसने दी? पुलिस पर उठ रहे ये अहम सवाल

featuredImage
Atiq Ashraf Murder

Advertisement

Advertisement

Atiq-Ashraf Murder: माफिया से राजनेता का सफर तय करने वाले अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार की देर शाम प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह वारदात उस वक्त हुई, जब अतीक और अशरफ को मेडिकल चेकअप के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा था।

हत्यारों ने पूरी वारदात ऑन कैमरा किया। अतीक और अशरफ की हत्या के वीडियो को पूरे देश ने देखा। हत्यारों ने वारदात के बाद फरार होने का दुस्साहस नहीं किया, उन्होंने सरेंडर कर दिया। हत्यारों की उम्र 20 से 25 साल के बीच हो सकती है। अभी तक उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: Atiq-Ashraf Murder: अतीक-अशरफ की कैमरे के सामने गोली मारकर हत्या, धारा 144 लागू, CM ने दिए जांच के आदेश 

एक दिन पहले तक अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिस की पीठ थपथपाई जा रही थी, अब इस डबल मर्डर के बाद सवाल भी खड़े होंगे। इसकी शुरुआत भी हो गई है। समूचे विपक्ष ने योगी सरकार और यूपी की कानून व्यवस्था को घेरा है।

ये हैं अहम अहम सवाल

  • पुलिस के घेरे में तीन शूटर कैसे घुसे?
  • अतीक और अशरफ हाईप्रोफाइल कैदी थे, फिर सुरक्षा में चूक कैसे हुई?
  • मेडिकल चेकअप के दौरान बेहद कम सुरक्षा मिली थी।
  • अतीक और अशरफ की सुरक्षा हल्के में क्यों ली गई?
  • हमलावरों को हथियार किसने मुहैया कराए?
  • अतीक और अशरफ की हत्या की सुपारी किसने दी?

17 अप्रैल तक मंजूर थी रिमांड

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पांच दिन की पुलिस रिमांड 13 अप्रैल से 17 अप्रैल तक के लिए मंजूर की थी। इस मामले की सुनवाई 26 अप्रैल निर्धारित की गई है।

और पढ़िए – अतीक और अशरफ की हत्या की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका, यूपी में छह साल में 183 मुठभेड़ों की भी जांच की…

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(Diazepam)

Open in App
Tags :