खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सफेद धोती, पीली चौबंदी... अब इस ड्रेस कोड में नजर आएंगे राम मंदिर के पुजारी

Ban on use of Android phones in Ram Temple: राम मंदिर के सभी 25 पुजारियों के ड्रेस कोड में बदलाव कर दिया गया है। ट्रस्ट ने बीते शुक्रवार को पुजारियों के साथ बैठक कर इस पर निर्णय लिया है। इसके अलावा फोन को लेकर भी कई पाबंदियां लगाई गई है।
03:33 PM Jul 20, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अयोध्या स्थित राम मंदिर के पुजारी
Advertisement

Dress Code of Ram Temple Priests:अयोध्या में प्रभु श्री राम भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। देशभर से हर रोज करोड़ों श्रद्धालु दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बीच समय-समय पर राम मंदिर ट्रस्ट मंदिर में दर्शन और व्यवस्थाओं को लेकर भी बदलाव करता रहता है। कभी मोबाइल और वीडियो बनाने पर प्रतिबंध लगाया गया तो कभी दर्शन में समय को लेकर भी बदलाव किया जा रहा है। इस बीच खबर है कि राम मंदिर में पुजारी और अर्चक के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार नये ड्रेस कोड के अनुसार अब पुजारी और अर्चक सफेद धोती और पीली चौबंदी में नजर आएंगे। ट्रस्ट की ओर से सभी पुजारियों को यह ड्रेस उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा ट्रस्ट ने मंदिर के सभी 25 पुजारियों को की-पैड फोन भी दिया है। अब पुजारी केवल की-पैड फोन का ही इस्तेमाल कर सकेंगे। पहले पुजारी स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया करते थे लेकिन अब उसके इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार के नेम प्लेट फैसले का जमीनी असर, ‘गैर सनातनियों से खरीदना अपवित्र…’ कांवड़िये नाराज

आरती के लिए तय हुआ रोस्टर

राम मंदिर ट्रस्ट ने बीते शुक्रवार को पुजारियों के साथ एक बैठक की। बैठक में राम मंदिर की आचार संहिताओं से परिचित कराया गया। इसके अलावा पूजा सेवा करने के लिए निर्धारित किए रोस्टर से भी सभी पुजारियों को अवगत कराया गया। जानकारी के अनुसार गर्भगृह में लगाए गए पुजारी की 7 से 10 घंटे डयूटी होगी। जबकि कुबेर टीला, यज्ञ मंडप, अस्थाई मंदिर में विराजमान हनुमानजी पूजा अर्चना के लिए अलग रोस्टर होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा मार्ग पर नेमप्लेट! योगी सरकार के आदेश पर क्या बोला विपक्ष, मायावती ने बताया चुनावी स्टंट

Advertisement
Tags :
AyodhyaDress codePriestsram temple
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement