खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चोरी या भ्रष्टाचार? कहां गायब हो गईं अयोध्या के रामपथ और भक्तिपथ पर लगीं हजारों लाइट्स?

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जहां भगवान राम का भव्य मंदिर बना है। वहां एक महीने पहले पहली बारिश में ही सड़क धंसने का मामला सामने आया था। अब एक और विवाद तूल पकड़ रहा है। जिसको लेकर पुलिस को जांच सौंपी गई है। पुलिस ने एक कर्मचारी की शिकायत पर केस दर्ज किया है।
09:29 PM Aug 13, 2024 IST | Parmod chaudhary

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामपथ और भक्तिपथ को लेकर एक मामला पुलिस तक पहुंचा है। इससे एक महीने पहले रामपथ के रास्ते में पहली बारिश में ही गड्ढे बनने की बात सामने आई थी। जिसके बाद रोड की निर्माण सामग्री की क्वालिटी पर सवाल उठे थे। विपक्ष ने लखनऊ से लेकर अयोध्या तक में हुए विकास कार्यों पर सवाल उठाए थे। अब एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसको लेकर फिर सरकार की किरकिरी हो रही है। सामने आया है कि रामपथ और भक्तिपथ पर लगीं लाइट्स और गोबो प्रोजेक्टर गायब हो रहे हैं। कॉन्ट्रैक्टर ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है।

यह भी पढ़ें:डॉक्टरों ने प्रसव के दौरान तोड़ डाले नवजात के हाथ-पैर! बिहार के इस अस्पताल में मचा बवाल

इसके बाद मामला तूल पकड़ गया है। अब लाइट्स गायब होने के मामले में यश इंटरप्राइजेज के कर्मचारी शेखर शर्मा सामने आए हैं। जिन्होंने राम जन्मभूमि थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। शेखर शर्मा ने बताया कि रामपथ और भक्तिपथ पर लगीं बैंबू लाइट्स और कई गोबो प्रोजेक्टर गायब हैं। पुलिस असमंजस की स्थिति में दिख रही है। कुछ लोग लाइट्स के गायब होने पर सवाल उठा रहे हैं। मामला भ्रष्टाचार से जोड़ा जा रहा है। शहर के मुख्य रास्तों पर लाइट्स लगाई गई थीं। लेकिन ये गायब कैसे हो गईं? यह सवाल लोग उठा रहे हैं।

कौन ले गया 3800 बैंबू लाइट्स?

शेखर शर्मा के अनुसार 6400 बैंबू लाइट्स रामपथ पर लगाई गई थीं। वहीं, भक्तिपथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लगाए गए थे। हाल में ही काउंटिंग के दौरान उनको काफी लाइट्स गायब होने के बारे में पता लगा। 3800 बैंबू लाइट्स और 36 गोबो प्रोजेक्टर गायब मिले हैं। जिसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत UP पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। ये मामला इलाके में लोगों के बीच चर्चा में है। कुछ लोग इसे चोरी का केस बता रहे हैं तो कुछ भ्रष्टाचार का। कई लोग इसे लापरवाही से जोड़ रहे हैं, जो अंधाधुंध विकास के समय बरती गई। लोगों के बीच चर्चा है कि आखिर सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर लगातार दाग क्यों लग रहे हैं?

यह भी पढ़ें:पत्नी को बाइक के पीछे बांधकर पूरे गांव में घसीटा; छोटी सी बात पर क्यों हैवान बना पति?

यह भी पढ़ें:अवैध संबंधों के शक में उजड़ गया हंसता-खेलता परिवार, भागलपुर सामूहिक हत्याकांड में और क्या-क्या खुलासे?

Open in App Tags :
Uttar Pradesh News