होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जैविक जिहाद मामले में नया खुलासा, जब्बार खान ने इस वजह से खाने में मिलाया टीबी मरीज का सैंपल

Baghpat Biological Jihad Case: यूपी के बागपत में डिप्टी सीएमओ के खाने में टीबी मरीज का सैंपल मिलाने के मामले में नया खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार, आरोपी डांट लगाने से नाराज था। जिसके चलते उसने ये साजिश रची।
06:37 PM Oct 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

Baghpat Biological Jihad Case: उत्तर प्रदेश के बागपत में जैविक जिहाद फैलाने के मामले ने हड़कंप मचा दिया है। एक शख्स ने डिप्टी सीएमओ डॉ. यशवीर सिंह के खाने में टीबी मरीज का सैंपल मिला दिया। इस मामले में पुलिस ने संविदा कर्मचारी जब्बार खान और मुशीर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मास्टरमाइंड जब्बार खान को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरा आरोपी मुशीर खान फरार है। अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है।

Advertisement

डांट लगाने पर रची थी साजिश 

डिप्टी सीएमओ डॉ. यशवीर सिंह ने बताया- जब्बार खान को डांटने के कारण उसने टीबी मरीज का सैम्पल खाने में मिलाने की साजिश रची थी। हमने तो ईद आने पर उन्हें ईद की मुबारक भी दी थी। दोनों आरोपी जब्बार खान और मुशीर खान के खिलाफ विभाग की ओर से संविदा समाप्ति की कार्रवाई चल रही है। बागपत पुलिस ने मंगलवार को जब्बार खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मुशीर खान की तलाश की जा रही है।

हाथ लगा ऑडियो क्लिप 

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में यशवीर सिंह ने आरोप लगाया था कि लैब टेक्नीशियन ने मिलकर उनके परिवार को टीबी बीमारी के बलगम बैक्टीरिया देकर जान से मारने की कोशिश की है। इस मामले में आरोपी संविदकर्मियों का एक ऑडियो क्लिप भी सामने आया था। जिसके बाद पूरे मामले का भंडाफोड़ हुआ। जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. यशवीर सिंह ने बताया था कि उनके हाथ एक ऑडियो लगा है, जिसमें आरोपी टीबी के बलगम के घातक बैक्टीरिया को उनके परिवार को पिलाने की बात कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: खाने में थूका तो खैर नहीं! सरकार सख्त, आने वाला है खाद्य सुरक्षा पर ये नया कानून

Advertisement

खाने में थूक मिलाने का आ चुका है मामला 

बता दें कि बागपत में एक के बाद एक हैरान कर देने वाले मामले सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों यहां खाने में थूक मिलाने का मामला सामने आया था। इस मामले में शहजाद नाम का शख्स थूक लगाकर रोटियां बनाता हुआ पाया गया। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे जेल की सलाखों तक पहुंचा दिया।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने अपर्णा को क्यों नहीं बनाया महिला आयोग का अध्यक्ष? मुलायम सिंह की छोटी बहू ने दिया जवाब

योगी सरकार मिलावट पर सख्त 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब खाने में थूक या मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कानून लाने जा रही है। प्रदेश सरकार खाद्य सुरक्षा पर नया कानून लाएगी। खाने में मिलावट को संज्ञेय अपराध के दायरे में लाने के लिए सरकार विचार कर रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर एक हाई लेवल बैठक की है।

ये भी पढ़ें: ‘अपनी नेतागीरी बाहर जाकर दिखाओ…’, मऊ में सांसद से भिड़ा सरकारी डॉक्टर, खोया आपा

Open in App
Advertisement
Tags :
BaghpatUttar Pradesh
Advertisement
Advertisement