होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद लखनऊ में हाई लेवल मीटिंग, सीएम योगी मौजूद

Bahraich Accused Encounter: बहराइच में हुई हिंसा के आरोपियों का गुरुवार को एनकाउंटर कर दिया गया। इसमें एक आरोपी की हालत गंभीर बताई जा रही है।
04:24 PM Oct 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

Bahraich Accused Encounter: उत्तर प्रदेश के बहराइच के महाराजगंज में हुई हिंसा के दो आरोपियों का पुलिस ने गुरुवार को एनकाउंटर कर दिया। जिसमें वे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपी सरफराज और तालीम ने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में आरोपियों को गोली मारी गई। जिससे वे घायल हो गए। कहा जा रहा है कि आरोपी सरफराज गंभीर रूप से घायल है, जबकि तालीम के पैर में गोली लगी है। ये भी सामने आया है कि आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे। आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़ बहराइच के नानपारा में हुई।

Advertisement

लखनऊ में हाई लेवल मीटिंग

इस एनकाउंटर के बाद लखनऊ में हाई लेवल मीटिंग शुरू हो गई है। ये मीटिंग एडीजी मुख्यालय में चल रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ को बहराइच मामले में जानकारी दी जा रही है। इस मामले में कुल 5 लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि महराजगंज में एक युवक की गोली मारकर हत्या करने के केस में आज बहराइच पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम मोहम्मद फहीम (नामजद), मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज (नामजद), अब्दुल हमीद (नामजद) और मोहम्मद अफजल हैं।

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा 

बता दें कि बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा हुई थी। इस हिंसा में राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की मौत हो गई थी। पुलिस ने उसकी मौत की वजह गोली लगना बताई है। हालांकि कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में कहा जा रहा है कि राम गोपाल मिश्रा के साथ बर्बरता की गई। उसके नाखून तक उखाड़ लिए गए। हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: पुलिस ने बताई बहराइच एनकाउंटर की पूरी कहानी, आरोपियों पर इसलिए चलानी पड़ी गोली

कांग्रेस ने उठाए सवाल 

विपक्ष ने इस एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा- सरकार बहराइच में पूरी तरह से फेल हो चुकी है। सरकार कमियों को छुपाने के लिए ऐसा कर रही है। सरकार फर्जी एनकाउंटर और हत्याएं करा रही है।

ये भी पढ़ें: आरोपी सरफराज का नेपाल और बहराइच हिंसा के मास्टरमाइंड से क्या है कनेक्शन? पुलिस ने किया एनकाउंटर

Open in App
Advertisement
Tags :
Bahraich violenceyogi adityanath
Advertisement
Advertisement