जिंदा पकड़ो या मुर्दा! बिहार के मॉडल पर यूपी में 9 शूटर तैनात, भेड़िये को देखते ही करेंगे शूट

Uttar Pradesh Bahraich News : यूपी के बहराइच में भेड़ियों ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है। लोग अपने घरों से बाहर निकलने में डरते हैं। वन विभाग की टीम भी खूंखार भेड़ियों को नहीं पकड़ पा रही है। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने भेड़ियों को गोली मारने का आदेश दिया।

featuredImage
सीएम योगी ने भेड़ियों को गोली मारने का दिया आदेश।

Advertisement

Advertisement

Bahraich Bhediya Shot Order : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आदमखोर भेड़ियों का खौफ है। भेड़ियों ने अबतक 10 लोगों की जान ले ली और 50 लोगों को जख्मी कर दिए। वन विभाग की टीमें भी लगातार जाल बिछा रही हैं, लेकिन उसमें भेड़िये नहीं फंस रहे हैं। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिहार के मॉडल पर खूंखार भेड़ियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने का आदेश दिया। इसके लिए 9 शूटरों की टीम तैनात की गई है।

इसे लेकर बहराइच के प्रभागीय वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि शासन से निर्देश मिलते ही भेड़िये के हमलों से प्रभावित इलाकों में शूटर तैनात कर दिए गए हैं, जिनमें से 3 शूटर पुलिस विभाग और 6 शूटर वन विभाग के हैं। पूरे इलाकों को तीन अलग-अलग हिस्सों में विभाजित किया गया है, जहां ये शूटर तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : भेड़‍िए को मारना ही नहीं पालना भी क्राइम, इन 17 जानवरों को नहीं मार सकते हैं गोली, जाना पड़ सकता है जेल 

'लोगों को भेड़ियों से निजात दिलाना प्राथमिकता'

उन्होंने कहा कि भेड़िये को पकड़ा है या फिर गोली मारनी है, यह तो तुरंत की परिस्थिति पर निर्भर करेगा। मुख्य काम खूंखार भेड़ियों की पहचान करके उससे लोगों को मुक्ति दिलानी है। कोशिश रहेगी कि जैसे ही भेड़िये दिखे, उसे पहले पकड़ने की कोशिश की जाएगी। अगर आदमखोर नहीं पकड़ा गया तो उसे गोली मारी जाएगी।

यह भी पढ़ें : Video: भेड़िए के जबड़े से मासूम को बचा लाई दादी; अब तक 9 बच्चों समेत 10 की मौत

2 खूंखार भेड़िये मचा रहे आतंक

बहराइच में लोगों पर हमले कर रहे भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की ओर से तरह-तरह की कवायद की जा रही है। ड्रोन से भेड़िये की लोकेशन पता लगाई जा रही है। जगह-जगह जाल बिछाया जा रहा है। अब तो शूटर भी आ गए हैं, जिन्हें देखते ही गोली मारने का आदेश मिला है। अबतक 6 में से 4 भेड़ियों को जिंदा पकड़ा गया है। बचे 2 भेड़िये जंगल से सटे इलाकों में आतंक मचा रहे हैं।

बिहार मॉडल पर वन विभाग को मिला आदेश

आपको बता दें कि बिहार में किसानों की फसल बर्बाद कर रहे जंगली जानवरों को गोली मारने का आदेश दिया गया था। दरभंगा और उसके आसपास जिलों में नीलगाय और जंगली सुअर फसल बर्बाद कर रहे थे। इस पर नीतीश सरकार ने वन विभाग को शॉर्प शूटरों की मदद से इन जंगली जानवरों को गोली मारने का आदेश दिया था। इसी मॉडल पर यूपी के बहराइच में भी वन विभाग को भेड़ियों को शूट करने का आदेश मिला है।

Open in App
Tags :