होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आरोपी सरफराज का नेपाल और बहराइच हिंसा के मास्टरमाइंड से क्या है कनेक्शन? पुलिस ने किया एनकाउंटर

UP Bahraich Violence Case Accused Encounter : यूपी के बहराइच जिले में हुई हिंसा में एक युवक की मौत हो गई थी। इसके बाद उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया। इस पर पुलिस ने दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया।
04:14 PM Oct 17, 2024 IST | Deepak Pandey
पुलिस एनकाउंट में घायल सरफराज कौन है?
Advertisement

UP Bahraich Violence Case Accused Encounter : बहराइच हिंसा मामले में यूपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने दो आरोपी सरफराज और तालीम का एनकाउंटर कर दिया। फिलहाल, एनकाउंटर में घायल आरोपियों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। आइए जानते हैं कि एनकाउंटर में घायल सरफराज खान का बहराइच हिंसा मामले के मास्टरमाइंड और नेपाल से क्या कनेक्शन है?

Advertisement

सरफराज का नेपाल और मास्टरमाइंड से क्या है कनेक्शन?

बहराइच हिंसा का मास्टमाइंड अब्दुल हमीद है। उसके घर की छत से ही गोली चली थी। अब्दुल हमीद के दो बेटे सरफराज और फहीम भी इस मामले में शामिल हैं। मुठभेड़ में सरफराज घायल हो गया, जबकि फहीम पुलिस की कस्टडी में है। बताया जा रहा है कि सरफराज का ससुराल नेपाल में है। इस कांड के बाद वह अपने भाई फमीह के साथ नेपाल भागने की फिराक में था।

यह भी पढ़ें : नेपाल भागने की फिराक में थे बहराइच हिंसा मामले के आरोपी, पुलिस ने सरफराज-तालीम का किया एनकाउंटर

Advertisement

आरोपियों का कैसे हुआ एनकाउंटर?

बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसमें मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद, मोहम्मद अफजल शामिल हैं। रामगोपाल मिश्र की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामदगी के लिए पुलिस आरोपी सरफराज और तालीम को लेकर गई थी। निशानदेही के दौरान आरोपियों ने रखे हथियारों से पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी।

यह भी पढ़ें : Video: बहराइच में क्यों भड़की हिंसा, दंगे और आगजनी के लिए कौन जिम्मेदार? देखिए ये खास रिपोर्ट

रामगोपाल हत्याकांड में शामिल हैं ये आरोपी

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महसी इलाके में रविवार को मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई, जबकि कई लोग जख्मी हो गए थे। इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इस घटना को लेकर एसटीएस चीफ अमिताभ यश ने कहा कि पुलिस की कस्टडी में मौजूद पांचों आरोपी रामगोपाल मिश्र हत्याकांड में शामिल हैं। पुलिस की मुठभेड़ में दो आरोपी घायल हो गए।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bahraich violence
Advertisement
Advertisement