होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कुंभ एक्सप्रेस के पहियों में लगी आग, आनन-फानन में रुकवाई ट्रेन; रुकते ही बोगी से कूदे यात्री

Barabanki Kumbh Express: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में चलती ट्रेन के पहियों में आग लग गई। यात्रियों को जैसे ही चिंगारियां और धुआं निकलता दिखा, सूचना रेल अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया। गनीमत रही कि बोगियों को कोई नुकसान नहीं हुआ। यात्रियों को सेफ उतार लिया गया।
03:18 PM May 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
चलती ट्रेन के पहियों में लगी आग।
Advertisement

(दीपक निर्भय, बाराबंकी)

Advertisement

Howrah Dehradun Train: बाराबंकी में सुल्तानपुर से लखनऊ की तरफ जा रही कुंभ एक्सप्रेस के पहियों में अचानक आग लग गई। अचानक पहियों से धुआं निकलता देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन के पहियों से चिंगारियां निकलने की सूचना यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों को दी। जिसके बाद आनन-फानन में ट्रेन रोकी गई। ट्रेन रुकते ही सहमे यात्री बोगियों से कूदकर बाहर भागे। जिसके बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे के बाद आग बुझाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें:Chardham Yatra: यमुनोत्री-गंगोत्री में 24 घंटे से जाम, 1000 से ज्यादा गाड़ियां, भड़के लोगों का विरोध प्रदर्शन

Advertisement

हादसा लखनऊ-सुल्तानपुर रेलवे ट्रैक पर हैदरगढ़ से पहले त्रिवेदीगंज क्षेत्र के मंगलपुर गांव के पास हुआ। यहां पहुंची कुंभ एक्सप्रेस (हावड़ा-देहरादून ट्रेन) के यात्रियों ने देखा कि ट्रेन के कई पहियों से अचानक तेज धुआं निकल रहा है। पहियों से चिंगारियां भी निकल रही थीं। यात्रियों ने इसकी सूचना लोको पायलट को दी। जिसके बाद ट्रेन को मंगलपुर के पास इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया। ट्रेन के पहियों में आग लगने की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई, तो अधिकारी अलर्ट हुए और आगे-पीछे से आ रही ट्रेनों को भी अलर्ट किया गया।

धूप में बेहाल खड़े दिखे यात्री

इस बीच ट्रेन में आग लगने के डर से यात्री कूदकर बाहर भागे। कई यात्रियों ने तो अपना सामान भी ट्रेन से नीचे उतार लिया। लगभग एक घंटे बाद आग बुझाकर ट्रेन को अपने गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान ट्रेन से नीचे उतरे यात्री धूप में बेहाल खड़े रहे। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक भीषण गर्मी के चलते ट्रेन के पहियों के घर्षण के कारण आग लगी। फिलहाल आग बुझाकर ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। ट्रेन की बोगियों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह से सामान्य है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Barabanki Accident
Advertisement
Advertisement