चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बरेली में फिर गंगवार का दबदबा, साइकिल हुई पंचर! जानें क्या कहते हैं कि चुनाव आयोग के आंकड़े?

Bareilly Lok Sabha Election Result 2024 : देश में किसकी सरकार बनेगी? इसे लेकर चुनाव नतीजों के रुझान सामने आ रहे हैं। इस बार उत्तर प्रदेश में एनडीए को सबसे ज्यादा निराशा हाथ लगी है, जबकि इंडिया गठबंधन ने बढ़त बनाई है।
03:57 PM Jun 04, 2024 IST | Deepak Pandey
Bareilly Lok Sabha Election Result 2024
Advertisement

Bareilly Lok Sabha Seat 2024 Result : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती जारी है। जहां उत्तर प्रदेश में चुनाव नतीजों के रुझानों में एनडीए को बड़ा झटका लग रहा है तो वहीं बरेली लोकसभा सीट पर एक बार फिर कमल खिल रहा है। बरेली में गंगवार का दबदबा कायम है, जबकि साइकिल पंचर हो गई। जानें क्या कहते हैं चुनाव आयोग के आंकड़े?

Advertisement

संतोष गंगवार के गढ़ में फिर खिला कमल

यूपी की हाई प्रोफाइल सीट बरेली से इस बार भाजपा ने मौजूदा सांसद संतोष गंगवार का टिकट काट दिया था। पार्टी ने उनकी जगह छत्रपाल गंगवार को चुनावी मैदान में उतारा, जबकि इंडिया गठबंधन के तहत सपा ने प्रवीण सिंह ऐरन को चुनाव लड़ाया। चुनाव में दोनों उम्मीदवारों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। इस सीट से बसपा उम्मीदवार का नामांकन खारिज हो गया था।

यह भी पढ़ें : बिहार में ‘त्रिमूर्ति’ के सामने कैसे फेल हो गए तेजस्वी यादव? नहीं चला ‘सफाचट..सफाचट’ दांव

Advertisement

बरेली से छत्रपाल गंगवार आगे

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, बरेली से छत्रपाल गंगवार 31448 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। अबतक उन्हें 390820 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन हैं, जिन्हें 359372 वोट हासिल हुए हैं। तीसरे नंबर पर पीस पार्टी के उम्मीदवार इरशाद अंसारी हैं। इस सीट पर अबतक नोटा को 4624 मत मिले हैं।

यह भी पढ़ें :महाराष्ट्र में असली खिलाड़ी बनकर उभरे उद्धव, आधी सीटें मिलती दिख रहीं भाजपा को

भाजपा का गढ़ माना जाता है बरेली

बरेली भाजपा का गढ़ माना जाता है। संतोष सिंह गंगवार इस सीट से 8 बार सांसद चुने गए थे। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर प्रवीण सिंह ऐरन साल 2009 में बरेली से सांसद बने थे। साथ ही वे बरेली विधानसभा सीट से विधायक भी रह चुके हैं।

Advertisement
Tags :
Bareilly NewsLok Sabha Election Result 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement