चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दरोगा नहीं बन पाया तो किया ऐसा 'कारनामा', असली पुलिस भी हो गई 'फेल'

Bijnor fake inspector arrested: बिजनौर पुलिस ने फर्जी दरोगा को पकड़ा है। आरोपी लोगों से उगाही करता था, पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसने यूपी पुलिस और होमगार्ड में भर्ती होने का प्रयास किया। लेकिन वह असफल हो गया, जिसके बाद बेरोजगारी और पैसों के लालच में उगाही शुरू की।
04:40 PM Apr 29, 2024 IST | Amit Kasana
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
Advertisement

Bijnor fake inspector arrested: यूपी के बिजनौर में पुलिस ने एक फर्जी दरोगा को पकड़ा है। यह नकली दरोगा लंबे समय से वाहन जांच के बहाने चालकों से पैसे ऐंठ रहा था। कई दिनों से पुलिस को इसकी तलाश थी। आरोपी की पहचान सेंटी के रूप में हुई है, पुलिस के अनुसार उसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने से पता चला कि वह पहले भी पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है।

Advertisement

दरोगा की परीक्षा में फेल हो गया था

पुलिस के अनुसार सेंटी ने बताया कि उसने यूपी पुलिस में दरोगा, होमगार्ड में भर्ती होने के लिए कई बार प्रयास किया। लेकिन हर बार उसके हाथ नाकामयाबी ही लगी। उसने सड़क पर देखा कि लोग वर्दी पहनें पुलिसकर्मियों से कितना डरते हैं। जिसके बाद उसने पैसे कमाने के लालच में पहले पुलिस की वर्दी खरीदी फिर उसे पहनकर सड़क पर अवैध उगाही करने लगा।

वाहन जब्त करने की देता था धमकी

पुलिस के अनुसार शिकायत मिली थी कि पुलिस की वर्दी पहनकर एक शख्स बिजनौर इलाके में वाहन जांच कर रहा है। वह खुद को यूपी पुलिस में दरोगा बताता है। वह चालकों को कागजों में कुछ न कुछ कमी निकालकर जेल में बंद करने और वाहन जब्त करने की धमकी देता है। जब लोग विरोध करते हैं तो उनसे पैसे लेकर उन्हें छोड़ देता है। जिसके बाद सेंटी को पकड़ा गया है।

पूछताछ में कबूल किया अपना गुनाह

पुलिस के अनुसार पीड़ितों ने बताया आरोपी अकेला रहता है, वाहन जांच के दौरान उसके साथ कोई पुलिस पार्टी नहीं रहती है। पुलिस के अनुसार जिन जगहों पर उसने वाहन चालकों से पैसे लिए उस रूट के सीसीटीवी खंगाले गए। जिसके बाद फर्जी दरोगा को योजनाबद्ध से पकड़ा जा सका। पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल किया। उसने बताया कि बेरोजगारी और पैसों के लालच में वह ऐसा करता था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
BijnorCrime NewsextortionFake InspectorUP Police
Advertisement
Advertisement