होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BJP नेता के बेटे की पाकिस्तानी दुल्हन; दूल्हा बोला- मेरी बीवी को वीजा दे दीजिए

Indian Boy Pakistani Girl Nikah: भाजपा नेता के बेटे का पाकिस्तानी लड़की से ऑनलाइन निकाह हुआ है और दुल्हन के लिए वीजा मांगा गया है। दोनों का रिश्ता एक साल पहले तय हुआ था, लेकिन मजबूरन दोनों को ऑनलाइन निकाह करना पड़ा। आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है?
01:05 PM Oct 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
एक साल पहले तय हुई थी दोनों की शादी।
Advertisement

BJP Leader Son Online Nikah With Pakistani Girl (नितिश कुमार, जौनपुर): देश-दुनिया में कई अनोखी और अजीबोगरीब शादियां देखी होंगी, लेकिन भारत में हुई इस अनोखी शादी के बारे में जानकर आप समझ नहीं पाएंगे कि क्या कहें और क्या करें? जी हां, भारत-पाकिस्तान के बीच बेशक सरहद की लकीरें खींची हों, दुश्मनी की दीवारें खड़ी हों, लेकिन दिलों के रिश्ते लगातार मजबूर हो रहे हैं।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भाजपा नेता के बेटे ने पाकिस्तानी लड़की से ऑनलाइन निकाह किया है और अब वह अपनी दुल्हन को उसकी ससुराल भारत लाने के लिए वीजा मांग रहा है। उसने सरकार से अपील की है कि वह उसकी दुल्हन को वीजा दें, ताकि वह भारत आए और दोनों देशों के बीच दोस्ती होने के फूल खिलें। दोनों देशों के बीच की दूरियां खत्म हों और रिश्ते मजबूत हों।

यह भी पढ़ें:बाबा सिद्दीकी के कारनामों से उठाया बिश्नोई गैंग के शूटर ने पर्दा, बोले- वो अच्छा इंसान नहीं था और…

2 वजहों से कराना पड़ा ऑनलाइन निकाह

बता दें कि नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले मखदूमशाह अढहन निवासी और भाजपा सभासद तहसीन शाहिद के बेटे मोहम्मद अब्बास की शादी पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाले उनके रिश्तेदार की बेटी से हुई। एक साल पहले शादी तय हुई थी और लड़की ने वीजा के लिए भी अप्लाई कर दिया था, लेकिन वीजा मिला नहीं। इस बीच दुल्हन की मां राना यास्मीन जैदी की तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में ICU में भर्ती कराना पड़ा।

Advertisement

वीजा नहीं मिलने पर और दुल्हन की मां की तबीयत को देखते हुए भाजपा नेता तहसीन शाहिद ने लाहौर में रिश्तेदार से फोन पर बातचीत करके ऑनलाइन शादी कराने का फैसला लिया। शुक्रवार 18 अक्टूबर की रात को इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में तहसीन शाहिद बारातियों को लेकर पहुंचे। बड़ी TV स्क्रीन पर सभी के सामने ऑनलाइन निकाह कराया गया। निकाह दोनों मुल्कों के मौलाना ने कराया। लाहौर में भी दुल्हन के यहां काफी रिश्तेदार जुटे।

यह भी पढ़ें:25 करोड़ जीतने का सुनहरा मौका! पूरा करना होगा ये चैलेंज, जानें क्या है NASA का ऑफर?

दूल्हे की मोदी सरकार से खास अपील

निकाह कराने आए शिया धर्म गुरु मौलाना महफजूल हसन खान ने निकाह पढ़ने के बाद बताया कि निकाह के लिए इस्लाम धर्म में लड़की की इजाजत की जरूरत होती है, जो मौलाना को खुद लड़की अपने मुंह से बोल कर देती है। ऐसे में यह इजाजत यदि वह ऑनलाइन दे दे तो दोनों मौलाना बैठकर निकाह करा सकते हैं। मौलाना ने कहा कि दोनों मुल्कों के राजनीतिक संबंध खराब होने से काफी परेशानी दोनों तरफ के लोगों को उठानी पड़ती है।

ऐसे मे दोनों मुल्कों के हुक्मरान चाहें तो बातचीत करके बदले और दुश्मनी की आग ठंडी हो सकती है। हाल ही में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के पाकिस्तान दौरे से लोगों की उम्मीद जगी है। निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने भी लड़की की विदाई जल्द हो, इसके लिए वीजा जल्द जारी करने की अपील मोदी सरकार से की है। शादी मे जिले के सम्मानित लोगों के साथ भाजपा MLC बृजेश सिंह प्रिशु भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:उड़ते विमानों में बम की धमकियां, एयरलाइंस को कैसे-कितनी चुकानी पड़ी अफवाहों की कीमत?

Open in App
Advertisement
Tags :
India Pakistan RelationIndian Pakistani WeddingOnline Nikah
Advertisement
Advertisement